scorecardresearch
 

Covid Cases in Delhi: 'दिल्ली में आज आ सकते हैं कोरोना के 14 हजार से ज्यादा केस, संक्रमण दर 14 फीसदी'

दिल्ली में कोरोना (Covid Cases in Delhi) का कहर अब डराने लगा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि गुरुवार यानी आज 14 हजार से ज्यादा कोरोना केस आने की आशंका है.

X
Corona in Delhi Corona in Delhi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आ सकते हैं कोरोना के 14 हजार से ज्यादा केस
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने जताई आशंका

दिल्ली में कोरोना (Covid Cases in Delhi) का कहर अब डराने लगा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि गुरुवार यानी आज 14 हजार से ज्यादा कोरोना केस आने की आशंका है. उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 14 फीसदी तक पहुंच गई है.

एक दिन में कोरोनी मामलों में 56.5 फीसदी का उछाल

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि इस महामारी की तीसरी लहर आ चुकी है. आज ही की बात करें तो भारत में कोरोना के मामलों में फिर रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 90,928 नए मामले आए हैं. इस दौरान कुल 325 लोगों की कोरोना की वजह से जान भी गई है. ये डराने वाली बात है कि बुधवार के मुकाबले कोरोना केसों में 56.5 फीसदी का उछाल आया है. 

देश भर में 2,630 हुए ओमिक्रॉन के मामले

इधर, वायरस के ही ओमिक्रॉन वैरिएंट की बात करें तो देश में इसके केसों की संख्या बढ़कर 2,630 हो गई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 797 और 465 मामले हैं. ओमिक्रॉन के 2,630 मरीजों में से 995 मरीज रिकवर हो गए हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली की स्थिति खराब कोरोना के केसों में सबसे ज्यादा उछाल जिन पांच राज्यों में देखने को मिल रहा है उनके नाम भी जान लीजिए. इसमें महाराष्ट्र (26,538 नए कोरोना केस), पश्चिम बंगाल (14,022 केस), दिल्ली (10,665 केस), तमिल नाडु (4,862 केस) और केरल (4,801 केस) शामिल है. नए 90,928 केसों में से 66.97 फीसदी सिर्फ पांच राज्यों से आए हैं. इसमें सिर्फ महाराष्ट्र से 29.19 फीसदी केस हैं.

भारत में ओमिक्रॉन से पहली मौत

बीते बुधवार को देश में ओमिक्रॉन से मौत का पहला मामला सामने आया है. सरकारी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान का रहने वाला 72 साल का मरीज COVID (ओमिक्रॉन) से ठीक हो गया था, लेकिन अस्पताल में भर्ती रहा और उसने दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष स्रोत ने बताया कि हमारी जानकारी के अनुसार भारत में केवल एक मौत अभी तक ओमिक्रॉन के कारण हुई है. रोगी की डायबिटीज ने उसकी सेहत को और भी खराब कर दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें