scorecardresearch
 

केजरीवाल की आंखों में मिर्च पाउडर झोंकी, आप ने कहा- BJP से जुड़े होंगे हमलावर के तार

सचिवालय में मुख्यमंत्री चेंबर के ठीक बार किसी अज्ञात शख्स ने मिर्ची पाउडर डाला. बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आंखों में भी मिर्च पाउडर गिरा है. कुछ ही देर में केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे.

सचिवालय में इसी शख्स ने केजरीवाल पर फेंका मिर्च पाउडर सचिवालय में इसी शख्स ने केजरीवाल पर फेंका मिर्च पाउडर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर विरोध का सामना करना पड़ा है. राजधानी दिल्ली में सचिवालय में केजरीवाल के ऊपर किसी ने मिर्च पाउडर फेंक दिया.

सचिवालय में मुख्यमंत्री चेंबर के ठीक बाहर किसी अज्ञात शख्स ने मिर्च पाउडर डाला. बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आंखों में भी मिर्च पाउडर गिरा है. कुछ ही देर में केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे.

दिल्ली सीएम पर जिस व्यक्ति ने मिर्च पाउडर फेंका है, उसका नाम अनिल शर्मा है. अनिल नारायणा दिल्ली के रहने वाले हैं. अभी उन्होंने IP स्टेट थाने ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजकर 10 मिनट पर जिस वक्त अरविंद केजरीवाल लंच करने जा रहे थे, तभी शख्स ने उनकी आंखों में मिर्च डाल दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर मिर्च पाउडर फेंकने वाले को सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्त में ले लिया है. जिस दौरान केजरीवाल अपने चेंबर से बाहर निकल रहे थे, तभी उनकी आंखोंं में मिर्च पाउडर डाला गया.

आप ने इस हमले के फौरन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हमले के पीछे बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया है. आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोगों में संदेश दिया जा रहा है कि अगर 'आप' नेताओं पर हमला करेंगे तो आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा. केंद्र सरकार पूरी मदद करेगी कि उसको कोई सजा नहीं मिलेगी. जो भी असामाजिक तत्व हैं, उन्हें ये संदेश दिया जा रहा. सौरभ भारद्वाज ने नाथू राम गोडसे का जिक्र करते हुए कहा कि इसी तरह का संदेश आज भी दिया जा रहा कि अगर आप नेताओं पर हमला करेंगे तो कुछ नहीं बिगड़ेगा.

हमें यकीन है कि इस हमले के तार भाजपा से जुड़े हुए होंगे. पूरा माहौल भाजपा द्वारा प्रायोजित किया गया है. मोदी प्रशासन केजरीवाल पर हमला करने वालों की पूरी तरह मदद कर रही है. ये मुख्यमंत्री की हत्या करने का प्रयास किया जा रहा है. आज ये हमारे साथ हो रही, कल यही दूसरी पार्टियों के साथ भी होगा. वहीं राघव चड्ढा ने कहा कि मोदी सरकार अपराधियों को पूरा संरक्षण दे रही है.

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि  मुख्यमंत्री बिलकुल ठीक हैं. उनके साथ धक्का-मुक्की की गई है. उनका चश्मा टूट गया है.

सिसोदिया ने सवाल किया कि आखिर मुख्यमंत्री के ऑफिस के बाहर ऐसा कैसे हुआ? ऐसी तीन घटनाएं हुई हैं. लेकिन किसी में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ये इस तरह जो लगातार हमले करवाए जा रहे हैं, इससे भाजपा सोच रही है कि हम डर जाएंगे तो ऐसा नहीं है. कभी मंच पर बॉटल फेंकी जाती है, तो कभी और तरीकों से हमले कराए जाते हैं.

इधर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच में यह बात सामने है कि सीएम के ऊपर चिली पाउडर नहीं फेंका गया. आरोपी शख्स का पास सीएम ऑफिस से ही बना था. आरोपी सुशील की मां बीमार है. वह सहायता के लिए सीएम से मिलने पहुंचा था.

राज्य के मुख्यमंत्री पर हमला होने की भारतीय जनता पार्टी ने निंदा की है. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, जिसने भी ऐसा किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा ने इसे सोची-समझी साजिश बताया और कहा कि सचिवालय जैसे सुरक्षित जगह पर सीएम की सुरक्षा के साथ हुआ ये मामला काफी गंभीर है.

वहीं आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की आंखों में धूल झोंकी है, अब उनपर ऐसा हमला हुआ है तो उन्हें कुछ एहसास हुआ होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रकार का हमला होना निंदनीय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें