scorecardresearch
 

चुनाव से पहले केजरीवाल ने लॉन्च किया AK ऐप, देंगे काम का हिसाब

ऐप की लॉन्चिंग के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस ऐप पर दिल्ली सरकार के सभी इवेंट्स लाइव देखे जा सकेंगे. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सीसीटीवी, सड़क को लेकर हुए काम की जानकारी देश और दुनिया तक इस ऐप की मदद से पहुंचेगी.

AK ऐप पर पार्टी और सरकार की जानकारियां रहेंगी उपलब्ध (फोटो- AAP, ट्विटर) AK ऐप पर पार्टी और सरकार की जानकारियां रहेंगी उपलब्ध (फोटो- AAP, ट्विटर)

  • अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया AK ऐप
  • लोगों से ऐप के जरिए करेंगे कनेक्ट
  • पार्टी और सरकार के बारे में मिलेगी जानकारी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से पहले 'एके ऐप' लॉन्च किया है. इस ऐप के माध्यम से आम आदमी पार्टी(AAP) सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचेगी. केजरीवाल सरकार के सभी इवेंट्स को इस ऐप के जरिए देखा जा सकेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि इस ऐप की मदद से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सीसीटीवी और सड़क की जानकारी देश-दुनिया तक पहुंचेगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'आज एके-ऐप लॉन्च करने की खुशी है. आम आदमी पार्टी(AAP) देश की नई पार्टी है, जो युवाओं की पार्टी है. अन्ना आंदोलन से ही सबसे ज्यादा तकनीक और सोशल मीडिया का इस्तेमाल AAP करती आई है. इस ऐप से पार्टी और सरकार की खबरें देश-विदेश में लोगों को मिल सकेंगी.'

दुनिया तक पहुंचेगी बात

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस ऐप पर दिल्ली सरकार के सभी इवेंट्स लाइव देखे जा सकेंगे. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सीसीटीवी, सड़क को लेकर हुए काम की जानकारी देश और दुनिया तक इस ऐप की मदद से पहुंचेगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई बार हमारे बारे में झूठी खबर फैलाई जाती हैं और हमें अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलता. 'Truth vs Propaganda' का ऑप्शन होगा इस ऐप में जहां झूठी खबर का सच तत्काल साझा किया जाएगा . अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस ऐप की मदद से मैं ख़ुद लोगों से बात करूंगा.

हर ऐप मोदी से जुड़ा नहीं

आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार ने अंकित लाल ने कहा कि इस ऐप में यह सुविधा है कि कोई भी वालंटियर इस ऐप से जुड़ सकता है और पूरे ऐप से संबंधित जानकारियां ले सकता है. इस ऐप के माध्यम में पार्टी और सरकार के बारे में सारी जानकारी मिल सकेगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गूगल स्टोर पर कई ऐप हैं. यह अनिवार्य नहीं है कि सभी मोदी से जुड़े हों. कई लोगों ने इसकी कोशिश की, जिसके बाद हमने लॉन्चिंग के बारे में सोचा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें