scorecardresearch
 

6 साल की हुई AAP: केजरीवाल बोले, गर्व से कहो- हम आपिए हैं

पार्टी ने अपने सभी समर्थकों को छह साल में 'उतार-चढ़ाव' के दौरान इसके साथ बने रहने रहने के लिए भी धन्यवाद दिया.

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी को वजूद में आए आज 6 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया.

उन्होंने कहा कहा कि देश को भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद के जहर से मुक्त कराने की दिशा में यह 'राजनीतिक क्रांति' आगे बढ़ रही है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "छह साल पहले आज के ही दिन आम आदमी पार्टी की यात्रा शुरू हुई थी. तमाम बाधाओं के बावजूद नि:स्वार्थ भाव से काम करने वाले लाखों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के समर्थन से भारत को भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद के जहर से मुक्त कराने की दिशा में यह राजनीतिक क्रांति आगे बढ़ रही है."

पार्टी ने अपने सभी समर्थकों को छह साल में 'उतार-चढ़ाव' के दौरान इसके साथ बने रहने रहने के लिए भी धन्यवाद दिया.

आपको बता दें कि 2011 में हुए अन्ना आंदोलन से जन्मी आम आदमी पार्टी औपचारिक रूप से 2012 में आज ही के दिन लॉन्च हुई थी. इसने 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में पहली बार चुनाव लड़ा था.

बता दें कि 2013 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाई थी, हालांकि कुछ ही दिनों में ये सरकार गिर गई थी. इसके बाद 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में आप की सरकार बनी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें