scorecardresearch
 

श्री श्री ने की नक्सलियों की तारीफ, बंदूक का रास्ता बताया गलत

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने नक्सलियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. श्री श्री ने कहा कि वो नक्सलियों की इज्जत करते हैं और उनके प्रण के साथ हैं.

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने नक्सलियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. श्री श्री ने कहा कि वो नक्सलियों की इज्जत करते हैं और उनके प्रण के साथ हैं. हालांकि श्री श्री ने ये भी कहा कि वह बंदूक के सहारे मकसद को अंजाम देने के विचार के साथ नहीं हैं.

दरअसल श्री श्री रविशंकर इन दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. रायपुर से बस्तर के सफर में नक्सल प्रभावित इलाकों का भी दौरा किया. श्री श्री रविशंकर ने नक्सलियों की तारीफ की और कहा कि नक्सलियों ने अपने लिए नहीं बल्कि समाज के बन्दूक उठाई है. श्री श्री ने कहा कि वह नक्सलियों की लड़ाई के साथ हैं लेकिन बंदूक के साथ लड़ाई के पक्ष में नहीं हैं.

सरकार के वार्ता को तैयार
श्री श्री ने नक्सल समस्या के हल के लिए पहल करने की भी बात की. उन्होंने कहा कि मौका मौका मिलने पर नक्सलियों और सरकार के बीच शांति वार्ता कराएंगे.

बुलेट नहीं बैलेट है रास्ता
श्री श्री ने नक्सलियों से अपीन करते हुए कहा कि बुलेट के बजाय बैलेट का रास्ता अपनाएं और समाज की मुख्यधारा में जुड़कर काम करें. श्री श्री ने युवाओं से अध्यात्म का रास्ता अपनाने की भी अपील की. श्री श्री ने सुरक्षा बलों के काम भी तारीफ की.

श्री श्री रविशंकर के बस्तर से रायपुर आते ही नक्सलियों का उत्पात शुरू हो गया. नक्सलियों ने बीजापुर में रोड निर्माण में लगी मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दंतेवाड़ा में एक निजी यात्री बस में भी आग लगा दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें