scorecardresearch
 

रामदेव ने लड़ाया हरभजन से पंजा, भज्जी पर भारी पड़े बाबा

बाबा रामदेव और मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह कार्यक्रम में एक साथ मंच पर नजर आये, वहीं दोनों क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करने भी पहुंचे.

X
हरभजन और बाबा रामदेव हरभजन और बाबा रामदेव

योगगुरु रामदेव जो भी करते हैं वो खास ही होता है. उनका डेरा इन दिनों छत्तीसगढ़ के दुर्ग में है. वहां वे योगासन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जुटे हैं. रामदेव इस आयोजन के अतिरिक्त अपने समय का सदुपयोग शिष्यों और सहयोगियों से मिलने और अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेकर भी कर रहे हैं. रामदेव क्रिकेट खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए मैदान में पहुंचे तो वहां विशिष्ट अतिथि के तौर पर क्रिकेटर हरभजन सिंह भी मौजूद थे. मंच पर अपनी-अपनी सीटों पर पहुंचने से पहले रामदेव और हरभजन के बीच क्या बात हुई कि सारा नजारा ही बदल गया.

लोगों का मैदान पर खिलाड़ियों की गतिविधियों से ध्यान हट कर मंच पर दोनों खास अतिथियों पर ही टिक गए.गेंदबाजी में 'दूसरा' डालने के लिए मशहूर भज्जी पंजा लड़ाने के लिए योगगुरु के साथ हाथ आजमाने लगे. हर कोई सांस रोककर देखने लगा कि पंजा लड़ाने में बाजी किसके हाथ लगेगी? योगगुरु रामदेव के हाथ या टर्बनेटर के हाथ? लोग तालियां बजाकर दोनों अतिथियों को जोश दिला रहे थे.

योगगुरु ने फिर पंजे में ऐसा दम दिखाया कि भज्जी को संभलने का 'दूसरा' मौका भी नहीं मिला. पलक झपकते ही भज्जी का हाथ हवा में लहराता नजर आया. रामदेव का जोश और ऊर्जा देखकर हरभजन ने भी दांतों तले उंगली दबा ली. फिर योगगुरु ने भी भज्जी को गले लगाकर आशीर्वाद दिया. इसके बाद दोनों अतिथि स्थानीय क्रिकेटर्स से रू-ब-रू हुए.

बता दें कि बीते महीने दिल्ली में आज तक के एजेंडा कार्यक्रम में भी बाबा रामदेव ऐसे ही पावरपैक्ड अंदाज में दिखे थे. तब उनके सामने थे बॉलिवुड स्टार रणवीर सिंह. रणवीर ने उनको डांस के लिए बुलाया तो रामदेव ने योग करने की शर्त रख दी. मंच पर आते ही बाबा ने योग के अपने पेच दिखाए तो रणवीर उनके आगे नतमस्तक हो गए. इसके बाद बाबा ने उनको सूर्य नमस्कार भी साथ कराया.जब बाबा मंच से उतरे तो रणवीर बुरी तरह पसीने में भीग रहे थे. रणवीर ने अपने अंदाज में डायलॉग भी सुनाया कि बाबाजी की पावर पर संदेह नहीं करते, क्योंकि 5 मिनट में जो आपको अपना भक्त बना दें उसे कहते हैं बाबा रामदेव!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें