scorecardresearch
 

अंजाम तक पहुंचेगी नक्सलियों से लड़ाई, अमित शाह ने CRPF जवानों का हौसला बढ़ाया

अमित शाह ने कहा कि ''नक्सलवाद को समाप्त करने के उनके साहस व उनकी वीरता को नमन करता हूं और विश्वास से कह सकता हूं कि यह लड़ाई शीघ्र ही अंजाम तक पहुंचेगी.'' अमित शाह के साथ सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे.

जवानों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते अमित शाह. (फोटो-ट्विटर) जवानों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते अमित शाह. (फोटो-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमित शाह और भूपेश बघेल ने CRPF जवानों से किया संवाद
  • शाह बोले- अंजाम तक पहुंचेगी लड़ाई
  • सीएम बघेल बोले- कैंप बनाने से बैखलाए नक्सली

छत्तीसगढ़ में बीते शनिवार को बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद आज यानी सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे. उन्होंने 3 अप्रैल की नक्सल घटना से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित बीजापुर जिले के बासागुड़ा सीआरपीएफ कैंप में मुठभेड़ में शामिल जवानों से बातचीत की. उन्होंने एनकाउंटर में घायल हुए जवानों से भी अस्पताल में मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना.

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि ''नक्सलवाद को समाप्त करने के उनके साहस व उनकी वीरता को नमन करता हूं और विश्वास से कह सकता हूं कि यह लड़ाई शीघ्र ही अंजाम तक पहुंचेगी.'' अमित शाह के साथ सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. सीआरपीएफ के साथ-साथ दोनों ने राज्य पुलिस से भी बातचीत की.

नक्सलियों के विरूद्ध सुरक्षा बलों के ऑपरेशन जारी रहेंगे- सीएम बघेल

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सलियों के विरूद्ध सुरक्षा बलों के ऑपरेशन जारी रहेंगे और इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाएंगे. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कैम्प बनाने का काम तेजी से किया जाएगा. इसके साथ ही क्षेत्र में विकास के कार्यों में भी तेजी लाई जाएगी. मुख्यमंत्री बघेल ने जगदलपुर में सुरक्षा बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देने और इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने के बाद कहा कि मैं शहीद जवानों को नमन करता हूं, उनके बलिदान को प्रणाम करता हूँ. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ. हमारे जवानों ने बहुत साहस से नक्सलियों का सामना किया है, जिससे नक्सलियों की भारी क्षति हुई है. 

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में नये कैम्प स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे नक्सलियों की बौखलाहट दिख रही है. नक्सली सीमित दायरे में सिमट गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि हम नक्सलियों की मांद में घुसे हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार क्षेत्र में विकास के कार्यों में तेजी लाते हुए मिलकर कार्य कर रहे हैं. सड़कों के निर्माण के साथ कनेक्टिविटी देने व योजनाओं का लाभ अंदरूनी क्षेत्रों में पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बैठक में इस संबंध में सार्थक बातचीत हुई है और उन्हें उम्मीद है कि केन्द्र सरकार हमारी मांगों पर उचित कार्यवाही करेगी.

आंध्र प्रदेश के दो शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद
 

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य के दो शहीद जवानों के परिजनों को 30 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. यह दोनों जवान बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे. शहीद जवानों के नाम रोयूथू जगदीश और शाकामूरी मुरली कृष्णा है. राज्य के मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. जगदीश विजयानगरम के रहने वाले थे जबकि मुरली कृष्णा गुंटूर जिले के रहने वाले थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें