scorecardresearch
 

RJD और कांग्रेस बिहार की JDU सरकार में होंगे शामिल, लालू की पार्टी का होगा उपमुख्यमंत्री!

उपचुनाव में महागठबंधन की कामयाबी के बाद आरजेडी और कांग्रेस बिहार की जेडीयू सरकार में शामिल हो सकती हैं. इंतजार सिर्फ लालू यादव के इलाज के बाद पटना लौटने का हो रहा है.

लालू यादव और नीतीश कुमार लालू यादव और नीतीश कुमार

उपचुनाव में महागठबंधन की कामयाबी के बाद आरजेडी और कांग्रेस बिहार की जेडीयू सरकार में शामिल हो सकती हैं. इंतजार सिर्फ लालू यादव के इलाज के बाद पटना लौटने का हो रहा है. खबर है कि महागठबंधन की सरकार के लिए लालू और नीतीश की सैद्धांतिक सहमति बन चुकी है.

सूत्रों के मुताबिक आरजेडी को उपमुख्यमंत्री का पद मिल सकता है. आरजेडी को 4 और कांग्रेस को 2 मंत्री मिल सकते हैं. इस पर नीतीश के करीबी माने जाने वाले मांझी सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा, 'जब गठबंधन बनेगा तो महागठबंधन के सभी पार्टी के आला नेताओं की बैठक होगी. इसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय किया जाएगा. कार्यक्रम में जो भी तय होगा वह लागू होगा.'

बिहार सरकार में आरजेडी-कांग्रेस के शामिल होने की खबरों पर बीजेपी ने चुटकी ली है. सुशील मोदी ने कहा कि सूबे में लूट मची है.

नीतीश करें बिहार की राजनीति और लालू देश की
इस बीच RJD सांसद पप्पू यादव ने नया शिगूफा छोड़ा है. उन्होंने सुझाव दिया है कि लालू यादव को देश की राजनीति करना चाहिए और नीतीश कुमार को बिहार की राजनीति के लिए छोड़ दें.

पप्पू यादव ने कहा, 'हमने हमेशा कहा है कि लालू जी पहले से ही देश की नेता हैं इसलिए वे देश का लीडरशिप करें और एक बिहार का लीडरशिप, निश्चत रूप से दोनों मिलकर आगे बढ़ें.'

बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजे
आपको बता दें कि हाल में बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजे महागठबंधन के हक में आए थे. महागठबंधन ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की और बाकी चार सीटों पर बीजेपी जीती. आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के गठबंधन ने भागलपुर, मोहिउद्दीननगर, जाले, छपरा, राजनगर और परबत्ता सीटों पर जीत हासिल की. जबकि बीजेपी ने नरकटियागंज, मोहनिया, बांका और हाजीपुर में अपना परचम लहराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें