scorecardresearch
 

प्रशांत किशोर को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा, बने नीतीश के सलाहकार

कैबिनेट मंत्री को मिलने वाली हर सुविधा प्रशांत किशोर को मिलेगा. इस संबंध में गुरुवार को मंत्रिमंडल समन्वय विभाग ने अधिसूचना जारी की.

X
नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर

बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के चुनावी कैंपेन को संभालने वाले प्रशांत किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को अपना सलाहकार नियुक्त किया है.

अधिसूचना जारी
कैबिनेट मंत्री को मिलने वाली हर सुविधा प्रशांत किशोर को मिलेगी. इस संबंध में गुरुवार को मंत्रिमंडल समन्वय विभाग ने अधिसूचना जारी की. कंसलटेंट के पद पर नियुक्त प्रशांत किशोर का कार्यकाल अगले आदेश तक के लिए तय किया गया है. वह मुख्यमंत्री को नीतियों और योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित सलाह देने का काम करेंगे.

बिहार चुनावों में प्रचार अभियान संभाला था
प्रशांत ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार के लिए रणनीति तैयार करने में अहम रोल निभाया था. इससे पहले लोकसभा चुनावों में उन्होंने नरेन्द्र मोदी के भी चुनावी कैंपेन को संभाला था.

पंजाब में कांग्रेस का थाम सकते हैं हाथ
खबर है कि प्रशांत किशोर पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए कैंपेन की कमान संभाल सकते हैं. उन्हें पंजाब के पूर्व सीएम और पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह के इलेक्शन कैंपेन को लीड करने का जिम्मा सौंपा जा सकता हैं.

असम के लिए भी बनाई रणनीति
बिहार में महागठबंधन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर को नीतीश ने असम विधानसभा चुनाव के लिए भी रणनीती तैयार करने को कहा. प्रशांत किशोर असम में बिहार की तरह ही बड़े गठबंधन की संभावना को तलाश रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें