scorecardresearch
 

PM नरेंद्र मोदी के लिए मुकेश सहनी लेकर गए चांदी की मछली, खास गिफ्ट की वजह भी बताई

बिहार सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने देश भर में जाति आधारित जनगणना कराए जाने के समर्थन में पीएम मोदी से मीटिंग की. इसमें मुकेश सहनी भी शामिल थे.

मुकेश सहनी (फाइल फोटो) मुकेश सहनी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार के प्रतिनिधिमंडल संग पीएम मोदी से मिले मुकेश सहनी
  • मुकेश सहनी ने पीएम मोदी को मछली तोहफे में दी है

बिहार के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मीटिंग की. इसमें बिहार सीएम नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे. मीटिंग में बिहार की पार्टियों ने जातीय जनगणना करवाने की मांग रखी. मीटिंग में शामिल विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी भी शामिल थे. मीटिंग के दौरान सहनी ने पीएम मोदी को चांदी की मछली गिफ्ट की. उन्होंने बाद में इसकी वजह भी साझ की.

मुकेश सहनी ने ट्विटर पर लिखा, 'आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बैठक में सभी प्रतिनिधियों ने अपना विचार रखा. सबका एकमत था कि देश में जातीय जनगणना होनी चाहिए.' अगले ट्वीट में मुकेश सहनी ने लिखा कि मैंने भी जातीय जनगणना एवं समाज के अन्य मुद्दों को पीएम मोदी के सामने रखा. आशा है कि माननीय प्रधानमंत्री जातीय जनगणना के मामले में सकारात्मक निर्णय लेंगे.

आगे सहनी ने पीएम मोदी को मछली देने वाली जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'बिहार में एक कहावत है कि मछली से किसी काम की शुरुआत या जतरा शुभ होता है इसलिए मैंने प्रधानमंत्री मोदी को चांदी का मछली सप्रेम की है.

10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने की PM मोदी से मीटिंग

बिहार सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने देश भर में जाति आधारित जनगणना कराए जाने के समर्थन में पीएम मोदी से मीटिंग की. मीटिंग के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी बात धैर्य से सुनी. इस मामले पर प्रधानमंत्री के रुख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी ने इसे (जाति आधारित जनगणना को) नकारा नहीं और हर एक की बात सुनी. उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना से विभिन्न विकास योजनाएं बनाने में मदद मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें