scorecardresearch
 

प्रिंस पर रेप मामले में FIR पर बोले चिराग- हां, मुझे थी मामले की जानकारी, दोषी पर सख्त कार्रवाई

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने अपने चचेरे भाई प्रिंस राज पर हुई एफआईआर मामले में चुप्पी तोड़ी है. चिराग का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी थी, दोनों पक्षों को पुलिस के पास जाने की सलाह दी थी.

चिराग पासवान और प्रिंस राज पासवान (फाइल फोटो: PTI) चिराग पासवान और प्रिंस राज पासवान (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लोजपा नेता चिराग पासवान का बड़ा बयान
  • प्रिंस राज पासवान पर रेप मामले में FIR पर टिप्पणी

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज पासवान पर एक युवती द्वारा रेप करने का आरोप लगाया गया, जिस मामले में अब एफआईआर दर्ज हो गई है. इस विवाद को लेकर प्रिंस राज पासवान के चचेरे भाई और लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बयान दिया है. चिराग का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी है, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाए. 

इस पूरे विवाद को लेकर चिराग पासवान ने कहा, ‘जनवरी में यह पूरा मामला मेरे सामने आया था और दोनों पक्षों को बुलाकर मैंने उनकी बात सुनी थी. दोनों से कहा था कि दोनों पुलिस में जाकर मामले को दर्ज कराएं और जांच होने दें. इस मामले में जो भी दोषी हो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए’.

इस मामले में दर्ज हुई प्राथमिकी में खुद का नाम आने पर चिराग पासवान ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि वह कभी इस बात से इनकार नहीं कर रहे थे कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. चिराग पासवान ने कहा कि एफआईआर में ये कहा गया है कि मुझे इस केस की जानकारी थी, मैं ये खुद मान रहा है. 

चिराग पासवान ने कहा कि लेकिन मैंने दोनों पक्षों को समझाने के बाद पुलिस के पास जाने को कहा था, क्योंकि ये आपराधिक मामला था. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रिंस राज पासवान इस वक्त लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें पार्टी से निकाला जा चुका है. 

पीड़िता ने क्या आरोप लगाए थे?

बता दें कि दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में ये केस दर्ज किया गया है. पीड़िता ने बीते दिन आजतक से खास बातचीत की और आरोप लगाया कि प्रिंस पासवान (Prince Paswan) ने उनके साथ रेप किया था, बाद में चिराग पासवान ने सबूत को मिटाने की कोशिश की और मुझपर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा दिया. 

पीड़िता का आरोप था कि प्रिंस राज पासवान ने उसका वीडियो भी बनाया था और लीक करने की धमकी दे रहा था. दोनों भाइयों ने मेरे खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी. अब जब अदालत तक मामला पहुंच चुका है, तब पुलिस ने एक्शन लिया है.

गौरतलब है कि ये मामला पहली बार फरवरी में हर किसी के सामने आया था, जब महिला ने दिल्ली में इस मसले पर शिकायत दर्ज कराई थी. बाद में जब लोजपा में आपसी विवाद हुआ तब भी चिराग पासवान ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ज़िक्र किया था. अब कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें