scorecardresearch
 

उपेंद्र कुशवाहा की आमरण अनशन से हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पिछले 4 दिनों से पटना के मिलर स्कूल मैदान में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे. उन्हें आज डॉक्टरों की सलाह पर पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उपेंद्र कुशवाहा की हालत बिगड़ी (Photo- Aajtak) उपेंद्र कुशवाहा की हालत बिगड़ी (Photo- Aajtak)

  • आमरण अनशन पर बैठे कुशवाहा की हालत बिगड़ी
  • डॉक्टरों की सलाह पर ले जाया गया पीएमसीएच

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पिछले 4 दिनों से पटना के मिलर स्कूल मैदान में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे. उन्हें आज डॉक्टरों की सलाह पर पीएमसीएच अस्पताल ले जाया जा रहा है. उपेंद्र कुशवाहा पिछले 4 दिनों से नवादा और औरंगाबाद में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए बिहार सरकार से जमीन की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं.

आज चौथे दिन जब उपेंद्र कुशवाहा की हालत खराब होने लगी तो उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी. डॉक्टरों की सलाह पर पटना प्रशासन और वरीय पुलिस अधिकारी तुरंत एंबुलेंस के साथ मिलन स्कूल ग्राउंड पर पहुंचे और उपेंद्र कुशवाहा को उसमें बिठाकर पीएमसीएच ले जा रहे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा को एंबुलेंस में बैठाकर पीएमसीएच ले जाने का उनके समर्थक विरोध कर रहे हैं. पुलिस को एंबुलेंस भीड़ के बीच से निकालकर ले जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

upendra-kushwaha_112919060612.jpg

महागठबंधन के सभी दलों का समर्थन

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह नवादा और औरंगाबाद में केंद्रीय विद्यालय बनाने के लिए बिहार सरकार की तरफ से कोई भी जमीन नहीं देंगे. 4 दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा ने जब आमरण अनशन की शुरुआत की थी तो महागठबंधन के सभी दलों ने इसमें उनका समर्थन किया था.

कांग्रेस, आरजेडी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी समेत लेफ्ट पार्टियों ने भी उपेंद्र कुशवाहा के आमरण अनशन का समर्थन किया था. दिलचस्प बात यह है कि उपेंद्र कुशवाहा के आमरण अनशन के समर्थन में आज विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी भी मिले स्कूल मैदान में ही आमरण अनशन पर बैठ गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें