scorecardresearch
 

जेल मैन्युअल का उल्लघंन कर रहे हैं लालू, झारखंड के जेल आईजी की रिपोर्ट में दावा

झारखंड के जेल आईजी बृजेश भूषण की जांच रिपोर्ट वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रांची के अस्पताल के केली बंगले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल मैन्युअल का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

बिहार की सियासत में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कथित कॉल के बाद बवाल मचा हुआ है. इस बीच झारखंड के जेल आईजी बृजेश भूषण की जांच रिपोर्ट वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रांची के अस्पताल के केली बंगले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल मैन्युअल का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं.

जेल आईजी की रिपोर्ट में यह कहा गया था कि लालू की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी अवैध तरीके से आगंतुकों को लालू से मिलवा रहे हैं जो जेल मैनुअल के नियमों का सरासर उल्लंघन है. जेल आईजी ने इस मामले में रांची पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किया था कि वह लालू के बंगले पर दंडाधिकारीयों की प्रतिनियुक्ति करें ताकि जेल नियमों का पालन किया जा सके.

जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने आज झारखंड के जेल आईजी की इस रिपोर्ट का खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि लालू प्रसाद लगातार जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें रांची से दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर देना चाहिए.

नीरज कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी सवाल उठाया कि जुलाई जी के इस रिपोर्ट पर सरकार ने अब तक क्यों कार्रवाई नहीं की ?

पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि एक सजायाफ्ता कैदी अपने रसूख का इस्तेमाल करके लगा था जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहा है. जेल आईजी ने इस बाबत एक रिपोर्ट भी सौंपी थी मगर उस पर अब तक क्या कार्रवाई हुई है, हेमंत सोरेन को यह बताना चाहिए ? इस मामले पर ना तो राबड़ी देवी या ना ही तेजस्वी यादव कुछ बोल रहे हैं. लालू प्रसाद आदतन अपराधी है और मेरी मांग के उन्हें तुरंत होटवार जेल भेजना चाहिए और उसके बाद उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर देना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें