scorecardresearch
 

बिहार: पटना में रूपेश का सिलेब्रिटी जैसा था रुतबा, हत्याकांड को लेकर CBI जांच की मांग

पटना में रूपेश का रुतबा सिलेब्रिटी जैसा था. रूपेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई नामचीन हस्तियों के साथ फोटो भी पोस्ट की है. वह राजनीति में भी आना चाहते थे. 

रूपेश सिंह की तस्वीर. (दाएं से पहले) रूपेश सिंह की तस्वीर. (दाएं से पहले)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजनीति में भी उतरना चाहते थे रूपेश
  • हाल ही में परिवार संग छुट्टियां मनाकर पटना लौटे थे

बिहार के पटना में मंगलवार शाम इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या के बाद सूबे में सियासत गरमा गई है.घटना के कुछ देर के बाद जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्पू यादव भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और नीतीश कुमार सरकार पर जमकर हमला बोला.

पप्पू यादव ने कहा, “नीतीश कुमार को चाहिए कि वह अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाएं और अगले 3 महीनों तक उनके खिलाफ कार्रवाई करें. रूपेश कुमार के मामले में पटना पुलिस कितनी जांच कर पाएगी कहना मुश्किल है और मेरी मांग है कि नीतीश कुमार इस पूरे हत्याकांड की जांच सीबीआई को दें”.

वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी नीतीश सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि, 'बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे है.' तेजस्वी ने कहा कि 'सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश की उनके आवास के बाहर गोलियां मारकर हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूं, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.'

पटना में रूपेश का रुतबा सिलेब्रिटी जैसा था. रूपेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई नामचीन हस्तियों के साथ फोटो भी पोस्ट की है. वह राजनीति में भी आना चाहते थे. घटना के बाद उनके करीबी दोस्त राठौर कनिष्क भी रूपेश के घर पर पहुंचे और आजतक से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि एयरलाइंस में काम करने के साथ ही रूपेश सामाजिक कार्य में भी काफी रुचि दिखाया करते थे और राजनीति में भी उनके काफी दिलचस्पी थी.

रूपेश कुमार सिंह मूलतः छपरा के रहने वाले थे. राठौड़ कनिष्क ने बताया कि हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में रूपेश कुमार सिंह मरहौरा विधानसभा से चुनाव भी लड़ने का सोच रहे थे और कई दलों से उनको टिकट भी ऑफर किया गया था, हालांकि, अंत में उन्होंने इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का सोचा.

(श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के साथ रूपेश)

बता दें कि रूपेश कुमार सिंह की अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार (12 जनवरी) की शाम उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी. जब वह एयरपोर्ट से वापस लौटे थे. जानकारी के मुताबिक जिस वक्त रूपेश कुमार सिंह की गाड़ी उनके घर के बाहर पहुंची तो उसी समय घात लगाए हुए अपराधियों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें रूपेश की मौके पर ही मौत हो गई.

रूपेश हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस के लिए मुश्किल यह भी है कि जिस अपार्टमेंट में रूपेश रहते थे वहां पर सीसीटीवी कैमरा तो लगा हुआ है मगर वह पिछले 2 सालों से खराब है. रूपेश कुमार सिंह के पड़ोसी सुरेश कुमार ने कहा “अपार्टमेंट पर सीसीटीवी कैमरा तो लगा हुआ है मगर वह पिछले 2 सालों से खराब पड़ा है.”

(बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ रूपेश)

इस सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.उन्होंने कहा कि “रूपेश कुमार सिंह की हत्या मामले में पुलिस की जांच चल रही है. शाम में 7:15 बजे उनके ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं, जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रथम दृश्य लगता है कि उन्हें 3 से ज्यादा गोली मारी गई हैं मगर ज्यादा जानकारी पोस्टमॉर्टम के बाद मिल पाएगी.”

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें