scorecardresearch
 

क्या सीएम के रूप में सिद्धू स्वीकार होंगे? चन्नी बोले- ये फैसला जनता को करना है

एजेंडा आजतक के दूसरे दिन शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर भी खुलकर बात की. चन्नी ने कहा कि चुनाव के बाद जनता और विधायक तय करेगी.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पार्टी और विधायक तय करेंगे कि सीएम कौन बनेगा
  • अलोचना से हमें सीखने को मिलता है- सीएम चन्नी

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. ऐसे में एजेंडा आजतक कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को पंजाब सीएम चरणजीत सिंह शामिल हुए और उन्होंने बेबाकी से हर सवाल का जवाब दिया. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू के सवाल पर चन्नी ने कहा कि कोई भी नेता राजनीति में आता है तो उसकी एक सोच होती है. सोच नहीं होगी तो आगे नहीं बढ़ पाएगा. ये सोच अगर सिद्धू की है, तो इसमें गलत क्या है. पंजाब की जनता, पार्टी और विधायक तय करेंगे कि कौन सीएम बनेगा. 

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि विपक्ष मेरा आलोचक है, मैं उन्हें अच्छा मानता हूं, सीखता हूं. विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना से हमें सीखने को मिलता है. ऐसे में विपक्षी दल के नेता या फिर हमारी पार्टी नेता, हमारी आलोचना करते हैं तो उससे हमें सुधार करने का मौका मिलता है.

चन्नी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के अध्यक्ष हैं. ऐसे में सिद्धू जो कहते हैं, हम उसे पूरा करने की कोशिश करते हैं. आलोचना बहुत जरूरी है. सीएम प्रोजेक्ट के सवाल पर चन्नी ने कहा कि यह जनता, पार्टी और विधायक तय करेंगे. सिद्धू हमारी बड़े भाई हैं और प्रदेश अध्यक्ष हैं. 

सीएम बनने से चन्नी ने क्यों मना किया था?

चन्नी ने कहा कि चंडीगढ़ पहुंचा तो राहुल जी ने कहा कि आप सीएम बनोगे तो मैं रोने लगा... फिर उन्होंने कहा कि मैं सोचकर कह रहा हूं आप ही सीएम बनोगे. मैं अपना पूरा समय इसमें दे रहा हूं. बचपन से आज तक जो सीखा है, इसी में दे रहा हूं. एक गरीब आदमी कैसे संघर्ष कर जीवन बिताता है, मैं उसकी समस्या का हल कर रहा हूं. एक गरीब आदमी के घर में बिजली का बिल देने बाद पैसे नहीं बचता, किसान के लिए डीजल का दाम कम कर रहा हूं, आम आदमी का मसला हल कर रहा हूं, मैं उन लोगों को दे रहा हूं, जिन्हें जरूरत है.

'गरीब का बेटा हूं'

चन्नी ने कहा कि हमारे से पहले जो सीएम थे, उनका कल्चर था दिन में 2 घंटे काम करेंगे. मैं 2 घंटे छोड़कर पूरा काम करता हूं. लोगों को पता नहीं चलता है कि ये सोता कब है. मैंने अपने जीवन से जो सीखा हूं, उसी को कर रहा हूं. गरीब का बेटा और गरीबों को लिए काम कर रहा हूं. 

'केजरीवाल नकली आदमी है'

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा कि कल केजरीवाल आए थे, तो आप भांगड़े के साथ आए थे. आपने उनसे ऐसा नहीं कराया, क्योंकि आपको पता है कि वो पंजाबी नहीं हैं. लोग गरीबी की बात क्यों करते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि मैंने गरीबी देखी है. हम पंजाबी हैं, हमें पता है कि हमें क्या करना है. आपको कोशिश करनी थी आप कर चुके. हमारे अंग्रेज बनकर आ गए पंजाब में.

केजरीवाल ने कहा कि ये नकली आम आदमी है, फिर उन्हें समझ आ गया कि ये असली आम आदमी है. बाद में कहा कि ये नकली केजरीवाल हैं. आप बिजली कम करने की बात करते हो. क्या आप आम आदमी पार्टी की नकल कर रहे हो. मैंने तो रिक्शा चलाया है. मेरे पिता का टेंट हाउस था. हमारा तो रिक्शा रेहड़ी पर सामान जाता था, जो गरीबी से निकला है उससे पूछो उसे क्या-क्या पापड़ बेलने पड़ते हैं... ये तो पैराशूट वाले हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें