scorecardresearch
 

कांग्रेस ने राहुल पर खूब खर्च किया, लेकिन सीख नहीं पाए: राज्यवर्धन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता को लेकर सत्ताधारी बीजेपी के नेता और मंत्री अक्सर सवाल उठाते रहे हैं और उन्हें बीजेपी के लिए फायदेमंद भी बताते रहे हैं.

एजेंडा आजतक के मंच पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौ़ड़ एजेंडा आजतक के मंच पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौ़ड़

'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण शुरू हो चुका है. 'एजेंडा आजतक' के मंच से केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर तंज कसते हुए कहा कि वो अभी भी सीख ही रहे हैं, कांग्रेस उन पर इतना खर्च कर रही है फिर भी वह सीख नहीं पाए.

'एजेंडा आजतक' में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राठौड़ ने कहा कि दरअसल, कांग्रेस में दिक्कत कार्यकर्ताओं की नहीं बल्कि लीडरशिप की है. तीन राज्यों में कांग्रेस की सत्ता में वापसी पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एक नेता के तौर पर मानने के सवाल पर राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी सीखने की प्रक्रिया में है. कांग्रेस ने उन पर इतना खर्च किया फिर भी वह सीखे नहीं. राजस्थान का मुख्यमंत्री चुनने में उन्हें दो दिन लग गए इससे पता चलता है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर उनके नेताओं का कितना दबाव है.

हो चुकी है 2019 की शुरुआत, तय करते हैं देश का एजेंडा: कली पुरी

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने 10 दिन के भीतर किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया, लेकिन अभी सरकार भी नहीं बनी थी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्ज माफी के सवाल पर टालमटोल करते दिखे. 10 दिन बीतने दीजिए 11वें दिन से बीजेपी किसानों की कर्ज माफी के लिए आंदोलन शुरू करेगी.

राजस्थान में पार्टी की हार के सवाल पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने काम बहुत किए, लेकिन जनता को बताने में नाकाम रही. पूरे संगठन ने आखिर के 10-15 दिनों में ताकत झोंकी जिसकी वजह से हम हार का अंतर कम कर पाए और महज 0.5 फीसदी वोट से चूक गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें