scorecardresearch
 

रक्षा मंत्री बोलीं- पाक‍िस्तान फंड के ल‍िए मोहताज, क‍िया अलग-थलग

सर्जिकल स्ट्राइक को बढ़ा चढ़ाकर बताने के सवाल पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा क‍ि सर्जिकल स्ट्राइक की तरह कांग्रेस राफेल को भी बढ़ा-चढ़ा के बता रही है. उन्होंने हमसे सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल पूछे और हमने जवाब दिया. हम आगे भी सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे. क्योंकि पाकिस्तान से जितनी भी नेक तरह से बात करो वो आतंकी गतिविधियों से बाज नहीं आता.

न‍िर्मला सीतारमण  (Photo:aajtak) न‍िर्मला सीतारमण (Photo:aajtak)

आजतक के ख़ास कार्यक्रम एजेंडा आजतक में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिस्सा लिया. सर्जिकल स्ट्राइक को बढ़ा चढ़ाकर बताने के सवाल पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस को देश की सुरक्षा और जवानों पर भरोसा नहीं है इसलिए वो बार-बार सर्जिकल स्ट्राइक के फर्जी होने पर सवाल उठा रही है. लेकिन हम चुप रहे. बार-बार चुप रहे पर अंत में हमें विपक्ष को बताना पड़ा.

सर्जिकल स्ट्राइक की तरह कांग्रेस राफेल को भी बढ़ा-चढ़ा के बता रही है. उन्होंने हमसे सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल पूछे और हमने जवाब दिया. हम आगे भी सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे. क्योंकि पाकिस्तान से जितनी भी नेक तरह से बात करो वो आतंकी गतिविधियों से बाज नहीं आता.

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्तान की आतंकी हरकतों पर एक्शन होगा. मोदी जी इस पर कड़े कदम उठाएंगे, लेकिन हम इसे सार्वजनिक रूप से नहीं बता सकते हैं क्योंकि यह देश की सुरक्षा का सवाल है. हम आतंकी कैंप को छोड़ नहीं रहे हैं.

पाकिस्तान को दुनिया ने अलग किया...

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत की अंतराष्ट्रीय स्तर पर कूटनीतिक जीत बताते हुए कहा कि आज तक दुनिया में पाकिस्तान को बाकी देशों ने इतना दरकिनार नहीं किया, जितना कि मोदी सरकार के आने के बाद किया गया है. इंटरनेशनल फोरम में पाकिस्तान के साथ कोई खड़ा नहीं है. पाकिस्तान इसका दबाव महसूस कर रहा है.

रक्षा मंत्री ने आगे बताया कि इंटरनेशनल फंड ट्रांसफर में भी पाकिस्तान को चेक लिस्ट में डाल दिया गया है. वो नोटिफिकेशन के अंदर हैं. यहां तक कि यूएस ने भी पाकिस्तान को फंड देने से इनकार कर दिया है. यही वजह है कि आज पाकिस्तान के पास फंड नहीं है और उसकी हालत खराब हो चुकी है. उनकी सरकार को यह बात अच्छे से समझ भी आ रही है.

हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण

लगातार 18 साल से भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण आज से शुरू हो रहा है. 17 और 18 दिसंबर' 2018 को दिल्ली में 'एजेंडा आजतक' में शामिल होंगे वे लोग जिन्होंने राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड और क्रिकेट में कामयाबी की बुलंदियां हासिल की हैं.

 उस एजेंडे को लोगों के सामने लेकर आना जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के विचारकों और चिंतकों की सोच है. ये देश में देश की आवाज का एजेंडा होगा. दो दिन तक चलने वाले 'एजेंडा आजतक' में केंद्र सरकार के कई आला मंत्रियों समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता भी शिरकत करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें