scorecardresearch
 

KBC 14: अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा, कई बार दिया सिविल सर्विस एग्जाम, बार-बार हुए फेल

कौन बनेगा करोड़पति 14 के लेटेस्ट एपिसोड में, होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने एक कंटेस्टेंट आईं जो मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर हैं. उनसे बात करते हुए बिग बी ने बताया कि कॉलेज के बाद उन्होंने भी कई बार सिविल सर्विस एग्जाम दिया लेकिन क्लियर नहीं कर सके.

X
अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति 14 (Kaun Banega Crorepati 14) के लेटेस्ट एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक नया खुलासा किया. 11 अगस्त का ये एपिसोड पिछली बार की रोल ओवर कंटेस्टेंट श्रुति दुर्गा से शुरू हुआ जो पिछले एपिसोड तक 50 लाख रुपये जीत चुकी थीं. हालांकि, वो इससे आगे नहीं खेल पाईं और उन्होंने हॉट सीट छोड़ने का फैसला किया.

उनके जाने के बाद क्विज खेलने बैठीं भोपाल की संपदा सराफ गुर्जर (Sampada Saraf Gurjar). 27 साल की संपदा डिप्टी कलेक्टर हैं और उनके पति भोपाल पुलिस में डीएसपी हैं. इस एपिसोड में सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी छोटा सा अपीयरेंस दिया और कोविड 19 महामारी के दौरान मदद करने के लिए संपदा का शुक्रिया अदा किया. संपदा से बात करने के दौरान बिग बी ने बताया कि उन्होंने कई बार सिविल सर्विस एग्जाम दिया और फेल हुए. 

सिविल सर्विस एग्जाम नहीं क्लियर कर पाए अमिताभ 

जब संपदा हॉट सीट पर पहुंचीं और बताया कि वो मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर हैं तो बिग बी ने हल्के-फुल्के अंदाज में उनसे कहा, 'सरकार हैं आप तो.' इसपर बच्चन साहब की हिट फिल्म की तरफ इशारा करते हुए संपदा ने जवाब दिया, 'सरकार आप हैं.' इसके बाद बिग बी ने कहा कि वो कई कंटेस्टेंट्स से मिले हैं, जिन्होंने बताया कि वो सिविल सर्विस एग्जाम अटेम्प्ट कर चुके हैं.

उन्होंने कहा कि ये एग्जाम बहुत मुश्किल होता है और कुछ कोशिशों के बाद बहुत लोग इसे छोड़ देते हैं. यहां बिग बी ने खुलासा करते हुए कहा, 'मैंने भी कॉलेज के बाद कई बार सिविल सर्विसेज का एग्जाम ट्राई किया. लेकिन मैं पास नहीं कर सका. फेल होते गए.' संपदा ने बताया कि उनकी मां ने भी कई अटेम्प्ट दिए थे और उन्हें एग्जाम देने के लिए गाइड किया. 

सोनू सूद ने संपदा को कहा शुक्रिया

1.6 लाख का सवाल पार करने के बाद अमिताभ ने संपदा से कहा कि वो किसी खास व्यक्ति से उनकी बात करवाना चाहते हैं. फिर उन्होंने सोनू सूद को वीडियो कॉल किया. सोनू ने बताया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान संपदा ने उनकी बहुत मदद की थी.

सोनू ने बताया कि कोविड 19 महामारी में जब सेकंड वेव ने हिट किया और ऑक्सीजन का क्राइसिस था, संपदा ने सिर्फ अपने डिस्ट्रिक्ट ही नहीं बल्कि आसपास के डिस्ट्रिक्ट में भी उनकी टीम को पहुंचने और कनेक्ट करने में मदद की. संपदा ने कहा, 'मैंने अपने कॉन्टेक्ट्स से मदद मांगी और हमें सोनू सर के कनेक्शंस से हमें भी मदद मिली.' 

25 लाख के सवाल पर हारीं संपदा

संपदा पूरे कॉन्फिडेंस से जवाब देते हुए खेल में आगे बढ़ रही थीं लेकिन वो 25 लाख के सवाल पर फंस गईं. उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं थी लेकिन उन्होंने शो छोड़ने की बजाय जवाब देना चुना. जवाब गलत हुआ और संपदा जीती हुई रकम में से सिर्फ 3 लाख 20 हजार रुपये ही घर ले जा सकीं.

कौन बनेगा करोड़पति 14 7 अगस्त को शुरु हुआ. पहले एपिसोड में कई जाने माने सेलेब्रिटीज शो पर पहुंचे. इनमें आमिर खान, मैरी कॉम, भारत के पहले ब्लेड रनर मेजर डीपी सिंह और वीरता पुरस्कार जीतने वालीं पहली महिला ऑफिसर मिताली मधुमिता शामिल थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें