scorecardresearch
 

Raksha Bandhan से आगे निकली Laal Singh Chaddha? बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन किया ये कलेक्शन

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' गुरूवार को थिएटर्स में रिलीज हो गईं. सोशल मीडिया पर दोनों फिल्मों की अच्छाई-बुराई को लेकर फैन्स पिछले कुछ दिनों से काफी मेहनत कर रहे थे. अब दोनों के पहले दिन का कलेक्शन सामने आ गया है. इस साल बॉलीवुड फिल्मों के हिसाब से तो इनकी कमाई ठीकठाक है, मगर उम्मीद से कम!

X
लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन
लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन

2022 का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश थिएटर्स के लिए क्या कमाल कर रहा है, इसके आंकड़े सामने आने लगे हैं. आमिर खान (Aamir Khan), करीना कपूर (Kareena Kapoor) स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर की 'रक्षा बंधन' पूरे शोर शराबे के साथ गुरुवार को थिएटर्स में रिलीज हो गईं.

दोनों ही फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट का ट्रेंड चला और दोनों को ही जनता ने सोशल मीडिया पर सपोर्ट भी किया. ऐसे में सब की नजर एक ही चीज पर थी कि थिएटर्स में दोनों फिल्में पहले दिन कितना कलेक्शन करेंगी. अब 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) के ओपनिंग कलेक्शन (Opening Collection) के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं. दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो ठीकठाक मिली है, लेकिन कुल मिलाकर दोनों ने जितनी कमाई पहले दिन की वो उम्मीद से यकीनन कम है. 

लाल सिंह चड्ढा ओपनिंग कलेक्शन कलेक्शन 

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' को क्रिटिक्स से मिले जुले रिव्यू मिले. थिएटर्स से शुरू के शोज देखकर आ रही जनता का रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर मिला जुला रहा और इससे फिल्म की कमाई पर असर पड़ा. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का शुरुआती गणित इस तरफ इशारा कर रहा है कि 'लाल सिंह चड्ढा' ने पहले दिन 11.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

फाइनल कलेक्शन में ऐसा भी हो सकता है कि फिल्म की कमाई इससे थोड़ी बहुत ज्यादा भी निकले. 2022 में फिल्मों के ओपनिंग डे कलेक्शन के हिसाब से तो ये नंबर ठीकठाक ही कहा जाएगा. हालांकि, आमिर के कद और उनके बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड के हिसाब से 'लाल सिंह चड्ढा' का फर्स्ट डे कलेक्शन उम्मीद से काफी कम है. 

रक्षा बंधन ओपनिंग कलेक्शन 

अक्षय कुमार की फिल्म के लिए सबसे दमदार फैक्टर ये था कि फिल्म की कहानी रक्षा बंधन के त्यौहार पर बेस्ड थी. कहानी में इमोशन है, परिवार है और अक्षय कुमार हैं, जो त्यौहार पर रिलीज होने वाली फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर हमेशा असरदार रहते हैं. शुरुआती गणित कहता है बॉक्स ऑफिस पर 'रक्षा बंधन' का ओपनिंग कलेक्शन 8.20 करोड़ पहुंचा है.

हालांकि ये आंकड़ा 2022 में अक्षय की दो बड़ी फ्लॉप फिल्मों 'बच्चन पांडे' और 'सम्राट पृथ्वीराज' के ओपनिंग कलेक्शन से कम है. लेकिन 'रक्षा बंधन' का बजट इन दोनों ही फिल्मों से कम है इसलिए इसकी पहले दिन की कमाई ठीकठाक कही जाएगी. 

दोनों फिल्मों के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि गुरूवार को रिलीज के कारण इन्हें लंबा वीकेंड मिला है और अगले 3 दिन की कमाई इनकी बॉक्स ऑफिस सेहत तय करेगी. अब फैन्स की नजर 'लाल सिंह चड्ढा' और 'रक्षा बंधन' के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन पर रहेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें