scorecardresearch
 
टीवी

जब पाकिस्तानी शोज में हुईं हदें पार, हीरोइन को एजेंडा बनाकर लूटी TRP, स्टोरीलाइन सुन होंगे दंग

पाकिस्तानी शोज
  • 1/9

भारत के सास बहू मेलोड्रामाज पर कईयों को हंसते देखा होगा. लोग कहते हैं टीआरपी के लिए इन शोज में कुछ भी दिखाया जाता है. वहीं पाकिस्तानी शोज की तारीफ की जाती है. उनके शोज की स्टोरीलाइन और रियलिस्टिक अप्रोच को सराहा जाता है. लेकिन जनाब आपकी गलतफहमी तो दूर करते हुए बता दें कि पाकिस्तानी शोज भी कोई दूध के धुले नहीं हैं.

पाकिस्तानी शोज
  • 2/9

कई पाकिस्तानी ड्रामाज को उनकी स्टोरीलाइन को लेकर ट्रोल किया जा चुका है. उनके वीयर्ड कंटेंट को सुन आपके भी होश उड़ जाएंगे. तो ऐसा कहना तो गलत होगा कि पाकिस्तानी शोज में टीआरपी के लिए कुछ नहीं होता. टीआरपी की खातिर ही तो आए दिन प्रॉब्लेमिटिक शोज बनाए जाते हैं. जहां अक्सर हीरोइन को ही निशाना बनाया जाता है. सारी मुसीबत हीरोइन से शुरू और उसी पर खत्म होती है. इन शोज में फीमेल कैरेक्टर को एजेंडा बनाकर पेश किया गया. 

पाकिस्तानी शोज
  • 3/9

और स्टोरीलाइन तो माशाअल्लाह. क्या आप कभी कल्पना करेंगे कि कर्ली बालों वाली लड़कों को शो में बदसूरत दिखाया जाता है. महिला किरदार को इन शोज में बेचारी बनकर परोसा जाता है. कई शोज की स्टोरीलाइन इतनी डिप्रेसिंग होती है कि आपको भी तनाव हो जाए. टीआरपी के लिए एक नया ट्रेंड भी चला जहां लड़की के पिता की मौत को काफी ड्रामैटाइज कर दिखाया गया. इन शोज पर काफी विवाद भी हुआ. जानते हैं उन्हीं के बारे में.
 

पाकिस्तानी शोज
  • 4/9

सीरियल 'मैं ऐसी क्यों हूं' को लेकर काफी विवाद छिड़ा था. इसकी कहानी एक ऐसी लड़की की है जिसके घुंघराले बाल है. इस वजह से उसका पति उससे नफरत करहता है. उसे बदसूरत मानता है. वाकई में घुंघरालों बालों को लेकर ऐसा रुख तो शायद ही आपने कभी किसी शो में देखा होगा. रियल जिंदगी में भी किसी के ऐसे विचारों से सामना नही ही हुआ होगा.

पाकिस्तानी शोज
  • 5/9

सीरियल 'किस्सा मेहरबानों का' में मैरिटल रेप दिखाया गया था. इस स्टोरीलाइन पर इंटरनेट दो गुटों में बंटा नजर आया था. प्राइम टाइम ड्रामा स्लॉट में मजलूम औरत की कहानी लाना पहली बार नहीं था. एक एपिसोड में एक्टर अपनी प्रेग्नेंट वाइफ का रेप करता दिखा था. ये प्लॉट हैंडल करना काफी लोगों के लिए मुश्किल रहा था. 

पाकिस्तानी शोज
  • 6/9

कई शोज ऐसे हैं जिनमें बेटी की शादीशुदा जिंदगी में तनाव को काफी ड्रामैटाइज किया गया है. जिसमें लड़की के पिता की मौत हो जाती है. हर बार क्यों लड़की के पिता को ही ऐसे दयनीय हालात में दिखाया गया इसकी कई बार आलोचना हुई है. जानते हैं ऐसे शोज के बारे में.

पाकिस्तानी शोज
  • 7/9

सीरियल 'मेहरपोश' में फीमेल लीड के पिता का तब इंतकाल हो जाता है जब पूरे परिवार के सामने उसका पति तलाक देने का ऐलान करता है. इस प्लॉट में पिता अपनी बेटी की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर पाता.

पाकिस्तानी शोज
  • 8/9

सीरियल 'तुम वजह हो' में बेटी  के भाग जाने का सदमा पिता बर्दाश्त नहीं कर पाता, इसके बाद उसका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो जाता है.

पाकिस्तानी शोज
  • 9/9

'ननद' सीरियल में फीमेल लीड को उसके पिता की गैरमौजूदगी में घर  से बाहर निकाल दिया जाता है. पिता काफी परेशान हो जाता है. बेटी को ढूंढते हुए पिता की कार हादसे में मौत हो जाती है.