scorecardresearch
 
बॉलीवुड

World Obesity Day 2022: कैसे 'फैट टू फिट' हुए ये सेलेब्स, चौंकाने वाला रहा ट्रांसफॉर्मेशन, देखें फोटोज

अर्जुन कपूर, भूमि पेडनेकर
  • 1/10

हर साल 4 मार्च के दिन वर्ल्ड ओबेसिटी डे सेलिब्रेट किया जाता है. मोटापे की समस्या आजकल हर दूसरे व्यक्ति में देखने को मिल रही है. आम लोगों के अलावा यह समस्या कई बॉलीवुड सेलेब्स में भी देखने को मिली है. ओबेसिटी से ये भी नही बच सके हैं. आलिया भट्ट से लेकर सारा अली खान, सोनम कपूर, अर्जुन कपूर, सोनाक्षी सिन्हा समेत कई नाम हैं जो मोटापे की समस्या का शिकार रह चुके हैं.

हालांकि, फिल्मों में आने के लिए इन सभी ने वजन कम किया और एक नया लेवल सेट किया. लोगों को बताया कि इस दुनिया में कुछ भी ऐसा नहीं जो अचीव न किया जा सके. आज के समय में ये सभी सेलेब्स फिट रहते हैं. फिटनेस पर ध्यान देने के साथ यह हेल्दी वर्कआउट करते हैं और डायट भी लेते हैं. जिम में घंटों पसीना बहाने से ही यह खुद को टोन्ड फिगर दे पाए हैं. आइए जानते हैं इनके लाइफस्टाइल और फिटनेस रूटीन के साथ डायट के बारे में...

जरीन खान
  • 2/10

जरीन खान के ट्रांसफोर्मेशन की कहानी हर किसी को इंस्पायर करती है. एक वक्त था जब जरीन अपने बढ़ते वजन की वजह से दोस्तों के बीच मजाक का टॉपिक रही हैं. फिल्म 'वीर' में जब जरीन ने डेब्यू किया तो उस वक्त भी वह एक्टिंग की जगह अपने बढ़े हुए वजन को लेकर ज्यादा चर्चा में रही थीं. हालांकि, जरीन कड़ी मेहनत और डायट के बाद शेप में आ गई हैं. बावजूद इसके सोशल मीडिया पर उन्हें अक्सर ट्रोल किया जाता रहा है.

सोनाक्षी सिन्हा
  • 3/10

कहा जाता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले 80 किलो से ज्यादा वजन की थीं. डेब्यू फिल्म 'दबंग' के लिए इन्होंने काफी वजन कम किया. शुरुआती दौर में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और स्पिनिंग की. इसके साथ ही डायट पर फोकस किया. लॉन टेनिस को भी वर्कआउट का हिस्सा बनाया. तब जाकर सोनाक्षी वजन कम कर पाई हैं. सोशल मीडिया पर भी सोनाक्षी ने अपने कई वर्कआउट वीडियोज शेयर किए थे, जिसमें वह अपने कोर को मजबूत करती नजर आ रही थीं. 

सारा अली खान
  • 4/10

फैट से फिट की जर्नी सारा अली खान की भी काफी शॉकिंग रही है. प्लान्ड डायट, वर्कआउट और पिलाटेस की मदद से सारा ने करीब 30 किलो वजन कम किया. आज सारा अली खान इंडस्ट्री की सक्सेसफुल स्टार हैं. फिटनेस के प्रति जागरूक रहती हैं. सारा को योग करना भी बेहद पसंद है. 

करण जौहर
  • 5/10

करण जौहर का भी ट्रांसफॉर्मेशन देखने वाला रहा है. किसी समय में करण 120 किलो वजन के थे. आज इन्होंने 40 किलो वजन कम कर खुद को फिट रखा हुआ है. करण ने केवल डायट से ही अपना वेट लूड किया है. करण न केवल एक फिल्ममेकर हैं, बल्कि निर्देशन और एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. 

अर्जुन कपूर
  • 6/10

एक समय में अर्जुन कपूर की गिनती इंडस्ट्री के सबसे मोटे स्टार किड में हुआ करती थी. अर्जुन खुद अपनी बॉडी वेट से शर्मिंदा थे. वह किसी लड़की को प्रपोज करने से पहले सौ बार सोचा करते थे. जिम में पसीना बहाने, वर्कआउट करने और वेट ट्रेनिंग से अर्जुन ने काफी वजन कम कर लिया है. आज यह हेल्दी डायट फॉलो करते हैं. सोशल मीडिया पर अर्जुन के सिक्स पैक एब्स फैन्स के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं. 

भूमि पेडनेकर
  • 7/10

भूमि पेडनेकर का भी नाम ओवरवेट होने की लिस्ट में शामिल होता है. इन्होंने बढ़े हुए वजन से फिल्म 'दम लगा के हइशा' से डेब्यू किया था. अगली ही फिल्म 'टॉयलेटः एक प्रेम कथा' में भूमि फैट से फिट नजर आईं. बाकी की साधारण बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को फिटनेस में कड़ी टक्कर दी. केवल डायट और जिम में पसीना बहाकर ही भूमि ने वजन कम कर लिया था. 

आलिया भट्ट
  • 8/10

आलिया भट्ट फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले 68 किलो की थीं. फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में बिकिनी बॉडी पाने के लिए आलिया ने 15 किलो वजन कम किया. तीन महीने की मेहनत आलिया की रंग लाई. एक्ट्रेस का लुक फिल्म में काफी पसंद किया गया. फिल्म की रिलीज के बाद आलिया ने थोड़ा और वेट लूज किया. पिलाटेस, जिम में पसीना बहाना, वेट ट्रेनिंग के अलावा हेल्दी डायट आलिया ने फॉलो की. आज आलिया योग करती हैं और खुद को फिट इसी से रखने की कोशिश करती हैं. 

परिणीति चोपड़ा
  • 9/10

परिणीति चोपड़ा ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 2011 में फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से किया था. एक्टिंग स्किल्स और क्यूट लुक्स से ज्यादा इनके वजन पर चर्चा हुई थी. साल 2015-16 में परिणीति ने वजन कम करने के लिए वर्कआउट करने के साथ वेट ट्रेनिंग करनी शुरू की. बैडमिंटन खेला, तब जैाकर एक्ट्रेस ने वजन कम किया. स्पोर्ट्स वियर में परिणीति का एक फोटोशूट खूब वायरल हुआ था. आज परिणीति केवल हेल्दी खाने पर ध्यान देती हैं. 

सोनम कपूर
  • 10/10

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने भी वेट इशूज फेस किए हैं. कहा जाता है कि सोनम ने वर्कआउट, योग और कार्डियो से 30 किलो वजन कम कर लिया था. इसके अलावा एक्ट्रेस कथक डांस भी करती थीं, जिससे वह अपने बढ़े हुए वजन पर काबू पा सकें. आज सोनम कपूर को इंडस्ट्री की 'फैशन डीवा' कहा जाता है.