scorecardresearch
 

सबको 'बेवड़ा' समझते हैं यो यो हनी सिंह!

होशियारपुर के हिरदेश सिंह को तो आप सभी जानते होंगे. ओह, माफ कीजियेगा, हम 'यो यो हनी सिंह' की बात कर रहे हैं. एक बेहतरीन रैपर, म्यूजिक प्रोड्यूसर, सिंगर और फिल्म एक्टर.

हनी सिंह हनी सिंह

होशियारपुर के हिरदेश सिंह को तो आप सभी जानते होंगे. ओह, माफ कीजिएगा, हम यो यो हनी सिंह की बात कर रहे हैं. एक बेहतरीन रैपर, म्यूजिक प्रोड्यूसर, सिंगर और फिल्म एक्टर. इंसान की सक्सेस के पीछे उसके मां-बाप, बीवी, गुरु या किसी करीबी इंसान का हाथ होता है. लेकिन हनी सिंह की सक्सेस का राज है दारू!

जी हां, चौंकिए मत. 'गिलासी' से लेकर 'देसी दारू', 'ब्लू आइज', 'मैं शराबी', '4 बोतल वोडका', 'अल्कोहलिक', 'पार्टी ऑल नाइट' और 'ब्रेकअप पार्टी' तक कुछ भी उठा के सुन लीजिए. कुछ बातें हैं जो हमें हनी सिंह के हर गाने में देखने को मिलती हैं:

-हनी सिंह की आवाज से आप उनके गाने नहीं पहचान सकते, शायद इसीलिए उन्हें हर गाने में अपना नाम 'यो यो हनी सिंह' दोहराना पड़ता है.
-'यो यो' की जिंदगी का सिर्फ एक ही उद्देश्य है, पार्टी करना.
-हनी सिंह पानी या कोल्ड ड्रिंक नहीं पीते, बल्कि सिर्फ दारू पीते हैं.
-हनी सिंह शायद सबको दारूबाज समझते हैं, इसीलिए उनके गानों में 'पी लो मेरे साथ में' जैसे जुमले सुनने को मिलते हैं.
-हनी सिंह जॉब नहीं करते, पर पूरी नाइट शिफ्ट में जागकर पार्टी करते हैं और दिन में सोते हैं.
-हर लड़की हनी सिंह पर मरती है, कोई होटल रेंट पर लेकर कपड़े चेंज करने को बोलती है, तो किसी कॉलेज की प्रिंसिपल भी यो यो की फैन है.
-अगर किसी गाने के लिरिक्स में फ्लर्टिंग या दारू पीने की कोई बात नहीं होती, तो यो यो हनी सिंह उस प्रोजेक्ट को टाटा बाय-बाय कर देते हैं.

इसके अलावा हनी सिंह अपने एक गाने में साफ तौर पर अपनी अहमियत सबको बता चुके हैं. अपने गाने 'हिप हॉप' में वो कहते हैं कि आज बड़े-बड़े एक्टर उनके दोस्त यार हैं. वो खुद सुपरहिट पिक्चरों के एक्स फैक्टर हैं. अपने फैंस की वो दुआएं मांगते हैं ताकि वो ग्रैमी अवॉर्ड जीत सकें. तुलना करते हुए हनी सिंह यहां तक कहते हैं कि जैसे बॉर्नवीटा के बिना दूध अधूरा है, वैसे ही हनी सिंह अगर न होता तो म्यूजिक इंडस्ट्री का रिवोल्यूशन ही नहीं होता.

खैर जो भी हो, यो यो की पॉपुलेरिटी को नकारा नहीं जा सकता. साल 2005 से लेकर 2012 तक जिसने डिस्कोग्राफी में जम के नाम कमाया, वो अचानक बॉलीवुड में कदम रखे और महज 3 - 4 साल के बॉलीवुड के करियर में दर्जन भर अवार्ड्स अपने नाम कर ले. यह है तो अचम्भा ही. इंडिया का सिंगिंग सेंसेशन बन चुके हनी सिंह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां हर कोई नहीं पहुंच सकता.

हनी आज एक ऐसी हस्ती हैं जिन्हें गाना हिट करने के लिए किसी सुपरस्टार या बड़ी फिल्म की जरूरत नहीं है. आज तो उनके नाम, उनकी आवाज और उनके किए रैप से गाने हिट हो रहे हैं.

यो यो की सक्सेस लिस्ट में लेटेस्ट एंट्री है 'वन बोटेल डाउन'. इस गाने में भी 'यो यो' दोहराते हैं: 'आई एम वन बोटल डाउन, पी लो मेरे साथ में, दिन में सोता हूं, पार्टी करूं रात में. फ्रॉम मंडे टू संडे मैं तो डेली पीता हूं, सबको पता है दारू पे ही तो जीता हूं. मैं तो कभी नहीं रुकता, किसी के आगे न झुकता, मेरा गाया हुआ गाना लाखों में बिकता.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×