scorecardresearch
 

सात समंदर पार हैं अनुपम खेर, सुषमा स्वराज के निधन पर यूं छलका दर्द

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनकी सेहत पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रही थी.

अनुपम खेर अनुपम खेर

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनकी सेहत पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रही थी. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS अस्पताल लाया गया था. सुषमा की निधन के कुछ ही देर बाद एक्टर अनुपम खेर ट्विटर पर लाइव हो गए और उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

अनुपम ने कहा, "वह सबसे अच्छे इंसानों में से एक और सबसे शानदार, ईमानदार, जबरदस्त नेताओं में से एक सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर सदमे में हूं. मैं ये लाइव वीडियो कर रहा हूं क्योंकि मुझे ये खबर किसी के साथ शेयर करनी थी, मैं अभी न्यूयॉर्क में एक कैब में हूं और अभी जब इस खबर के बारे में पता चला तो मैं बरदाश्त नहीं कर सका."

उन्होंने कहा, "मुझे आप लोगों से बात करनी थी. मेरे पास उनसे जुड़ी ढेरों यादे हैं, वो उन कुछ सबसे शानदार वक्ताओं में से एक थीं जिनसे मैं मिला हूं. मैंने उनके साथ बहुत अच्छा वक्त बिताया है. यह बहुत शॉकिंग खबर है. मैं इस सरकार के पिछली बार के शपथ ग्रहण समारोह में उसने मिला था और उन्होंने कहा कि अनुपम अच्छा काम करते हो. मिलने आओ, और फिर मैं उसने मिलने गया. यह बहुत दुखद है."

अनुपम ने कहा, "मुझे उनके साथ वक्त बिताने के उनसे बातें करने के बहुत से मौके मिले. वेदों और बाकी चीजों के बारे में उनकी जानकारी... बहुत जानकार और सकारात्मक व्यक्ति थीं. बहुत दूर हूं मैं अपने देश से और अभी किसी भारतीय के साथ भी नहीं हूं. टैक्सी में जा रहा था, तो मुझे लगा कि मुझे आप सब से बात करनी चाहिए. ओम शांति."

उन्होंने कहा, "देश के ऐसे दौर में उन्होंने नेतृत्व संभाला विदेश मंत्रालय का. कितना जबरदस्त उन्होंने काम किया. कितना अच्छा उन्होंने काम किया है. हर एक की मदद करना. हर एक से बातें करना. उनका कार्यकाल एक महान महिला का रहा है. ऐसी डिग्निफाइड लेडी बहुत कम देखने को मिलती हैं. मैंने उनकी तस्वीर शेयर की थी जब..." इसके बाद वीडियो में काफी शोर आने लगता है और वीडियो बंद हो जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें