scorecardresearch
 

'अक्टूबर' पर कॉपी का आरोप: डायरेक्टर ने बताया कहां से आया था आइडिया

सुजीत सरकार ने उन आरोपों के जवाब दिए हैं, जिनमें कहा गया है कि उनकी फिल्म अक्टूबर मराठी फिल्म की कॉपी है.

वरुण धवन के साथ सुजीत सरकार वरुण धवन के साथ सुजीत सरकार

हाल ही में रिलीज हुई सुजीत सरकार की वरुण धवन स्टारर फिल्म अक्टूबर चर्चा में है. फिल्म ने पहले हफ्ते में अपनी लागत वसूल कर ली है. लेकिन इसी के साथ अक्टूबर के निर्माताओं पर स्टोरी आइडिया चुराने का आरोप भी लग गया.

 अमेरिका बेस्ड फिल्ममेकर व एडिटर हेमल त्रिवेदी ने फेसबुक पर दावा किया है कि 'अक्टूबर' मराठी फिल्म 'आरती- द अननोन लव स्टोरी' की नकल है. हेमल का कहना है कि ये डायरेक्टर सारिका मेने के भाई की असल जिंदगी पर आधारित है.

Review: अरसे बाद पर्दे पर बेहतरीन लव स्टोरी, 'अक्टूबर' वरुण की बेस्ट फिल्म

इसके बाद अक्टूबर के निर्देशक सुजीत सरकार ने एक इंटरव्यू में इन आरोपों का जवाब दिया. सुजीत ने बताया कि फिल्म के लीड कैरेक्टर डैन की कहानी उनकी खुद की जिंदगी पर आधारित है. उन्होंने कहा, 2004 में मेरी मां साढ़े तीन महीने तक कोमा में रही थीं. वे दिल्ली में एडमिट थीं. जिन डॉक्टर्स ने मेरी मां का इलाज किया था, उन्हीं ने मुझे फिल्म के दौरान मदद की. मुझे नहीं पता कि मैं डैन की तरह था या नहीं, लेकिन हमने वे सब चीजें दिखाईं, जिससे एक पेशेंट का परिवार जूझता है.

 सुजीत ने बताया कि ये स्टोरी फिल्म की लेखिका जूही चतुर्वेदी ने डेवलप की. लेकिन मैंने उन्हें इतना ही कहा था कि क्या वे एक रिश्ते के जरिए मां और बच्चे का निस्वार्थ प्रेम दिखा सकती हैं.

बॉक्स ऑफिस पर कायम रहेगा वरुण का हिट रिकॉर्ड, अक्टूबर पहले दिन कमाएगी इतने!

 सुजीत ने बताया कि जुही की मां भी लंबे समय से वेंटिलेटर पर रही हैं. इसलिए हम एक दूसरे से जुड़े. उन्होंने पीकू के दौरान इस पर काम करना शुरू किया था.  बता दें कि अक्टूबर शुली नाम की लड़की की कहानी है, जो एक होटल की छत से गिरने के बाद कोमा में चली जाती है. वरुण धवन ने शुली के दोस्त की भूमिका निभाई है, जो इलाज के दौरान हॉस्प‍िटल में उसकी देखभाल करता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें