scorecardresearch
 

मुझे मीडिया की जरूरत नहीं, निजी फोटोग्राफर रख लूंगा: सलमान

'मैं सरेआम तौलिये में नाचूंगा और कोई मेरी तस्वीर नहीं ले सकता. अब मैं खुद कुछ फोटोग्राफरों को नौकरी दूंगा. वह मेरे साथ हर वक्त रहेंगे, मेरी तस्वीरें खींचेंगे और प्रशंसकों के लिए रिलीज करेंगे'. सलमान खान का गुस्सा मीडिया पर था.

SALMAN KHAN WARNS PAPARAZZI SALMAN KHAN WARNS PAPARAZZI

'मैं सरेआम तौलिये में नाचूंगा और कोई मेरी तस्वीर नहीं ले सकता. अब मैं खुद कुछ फोटोग्राफरों को नौकरी दूंगा. वह मेरे साथ हर वक्त रहेंगे, मेरी तस्वीरें खींचेंगे और प्रशंसकों के लिए रिलीज करेंगे'. सलमान खान का गुस्सा मीडिया पर था. फोटोग्राफरों ने उनकी तस्वीरें नहीं लेने की ठानी है. इसपर सल्लू मियां ने भी कड़े शब्दों में उन्हें चेतावनी दे दी है.

सलमान खान ने कहा कि कोई उनकी तस्वीर ना लेना चाहे तो कोई हर्ज नहीं. लेकिन कानून यह अधिकार नहीं देता कि कोई मुझ पर प्रतिबंध लगाए. मुंबई में एक चर्चा के दौरान सलमान खान ने कहा कि अगर मीडिया उन्हें नजरअंदाज करे तो भी उनकी लोकप्रियता पर फर्क नहीं पड़ने वाला है.

सलमान खान और फोटोग्राफरों के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब फिल्म 'किक' के प्रमोशन के दौरान सलमान खान के सुरक्षाकर्मियों ने मीडिया से 'बदसलूकी' की. एक अखबार में छपे रिपोर्ट के मुताबिक फोटोग्राफरों के यूनियन ने 25 जुलाई तक सलमान खान की फोटो नहीं लेने का फरमान जारी किया है. एक फोटोग्राफर ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर मुंबई की सड़कों पर सलमान साइकिल चलाते भी दिख जाएं, तो भी उनकी फोटो नहीं ली जाएगी.

'मेरी तस्वीरें लेकर मीडिया मुझपर एहसान नहीं कर रहा'
मीडिया को लताड़ते हुए सलमान ने कहा कि जब उनके कैमरे 50 फीट की दूरी से भी शूट कर सकते हैं तो उन्हें सितारों के पास आने की जरूरत ही किया है. उन्होंने कहा,'फोटोग्राफर खुद मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि अगर उन्होंने मेरी तस्वीर खींची तो उन्हें डेढ़ सौ रुपये मिलेंगे. अब उनकी मदद के लिए अगर मैंने पोज किया, तो उन्हें लगता है कि वह मुझपर पर ही एहसान कर रहे हैं'. 25 जुलाई को सलमान खान की फिल्म 'किक' रिलीज हो रही है.

पहले भी फोटोग्राफरों ने कई फिल्मी सितारों को किया है 'बैन'
सलमान खान से पहले अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से फोटोग्राफर खफा हो गए थे. एक रिएल्टी शो के सेट पर पहुंची श्रद्धा ने पत्रकारों को दो घंटों तक इंतजार करवाया. फिर भी बिना तस्वीर खिंचवाए वहां से चली गईं . जब फोटोग्राफरों ने खफा होकर उन्हें 'बैन' करने का ऐलान कर डाला तो श्रद्धा को माफी मांगनी पड़ी. तब मामला शांत हुआ. यहां तक कि महानायक अमिताभ बच्चन को पूरे एक दशक तक मीडिया वालों ने नजरअंदाज किया. इसका खुलासा बिग बी ने खुद अपने एक ब्लॉग में किया. उन्हेंने लिखा है कि उनके खिलाफ यह अफवाह उड़ाई गई थी कि उन्होंने प्रेस को बैन करने की बात कही थी. नाराज मीडिया ने उन पर ही बैन लगा दिया. इस दौरान उनकी फिल्म 'दीवार', 'लावारिस', 'मिस्टर नटवरलाल' रिलीज हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें