scorecardresearch
 

भारत-चीन युद्ध पर बनी पलटन में खास है वॉर सीन, 300 जवानों ने किया काम

1967 में भारत-चीन के बीच हुई लड़ाई पर बनी फिल्म पलटन में 300 जवानों ने काम किया है. इस फिल्म के वॉर सीन को खास अंदाज में शूट किया गया है.

पलटन फिल्म पोस्टर पलटन फिल्म पोस्टर

बॉर्डर और एलओसी कारगिल जैसी फिल्‍में बनाने वाले जेपी दत्‍ता अब एक बार फिर फिल्‍म 'पलटन' लेकर आ रहे हैं. देशभक्ति के जज्बे को द‍िखाती ये फिल्‍म 7 सितंबर 2018 को रिलीज होगी.

इस फिल्म को चीन के साथ हुई 1967 की लड़ाई पर बनाया गया है. फिल्म में वॉर सीन शूट करने के लिए पूरी टीम ने खासी मशक्कत की है. डीएनए की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक भारत-चीन युद्ध के सीन को शूट करने के लिए पूरी टीम ने 300 आर्मी ऑफ‍िसर के साथ मिलकर काम किया है. ये सीन लद्दाख में शूट किया गया है. 2 महीने के लंबे शेड्यूल में भारतीय सेना के जवानों ने एक्टर्स को एक आर्मी मैन की बॉडी लैंग्वेज से लेकर युद्ध के दौरान हथियारों को संभालने तक सभी छोटी-बड़ी चीजों को स‍िखाया है.

Paltan Trailer:भारत-चीन की लड़ाई, क्‍या बॉर्डर जैसा जादू दिखेगा?

इस बारे में डायरेक्टर जेपी दत्ता का कहना है, "हम चाहते तो जून‍ियर आर्ट‍िस्ट की मदद से युद्ध सीन को शूट कर सकते थे. लेकिन असली इमोशन को पर्दे पर द‍िखाने के लिए हमने र‍ियल आर्मी मैन के साथ काम किया. फिल्म शूट के दौरान ड‍िफेंस मिन‍िस्ट्री ने पूरा सहयोग किया. उनके सपोर्ट की वजह से हम फिल्म को र‍ियल टच दे सके. फिल्म में एक्टर्स ने र‍ियल गन के साथ शूट‍िंग की है. उन हथियारों को पकड़ना उनका सही इस्तेमाल करना, इन सारी चीजों पर बारीकी से काम किया गया है.  हम सब भारतीय सैनिकों के शुक्रगुजार हैं, उन्होंने हमारा पूरा सहयोग किया." 

ये है पलटन की स्टार कास्ट

बता दें पलटन में मुख्‍य भूम‍िका जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर, लव सिन्हा, हर्षवर्धन राणे, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी आदि निभा रहे हैं.  मूवी में पहले अभिषेक बच्चन को भी कास्ट किया गया था. लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी. खबर है कि सोनू सूद के मुकाबले कम रोल होने की वजह से उन्होंने पलटन से किनारा कर लिया. हीरोइनों की बात करें तो इसमें ईशा गुप्ता, सोनल चौहान और दीपिका कक्कड़ नजर आएंगी. मूवी में काम कर रहे लीड एक्टर्स का फर्स्ट लुक सामने आया है. तस्वीरों में सभी आर्मी गेटअप में दिख रहे हैं.

12 साल बाद वापसी कर रहे हैं जेपी दत्ता

बता दें कि पलटन से जेपी दत्‍ता 12 साल बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. वे वॉर फिल्म बनाने के लिए मशहूर हैं. बॉर्डर के बाद जेपी दत्ता को बड़ी हिट का इंतजार है. उनकी फिल्म रिफ्यूजी, उमराव जान और LoC करगिल ने खास बिजनेस नहीं किया था. पलटन उनका महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें