scorecardresearch
 

KBC: बॉलीवुड से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे सकीं साक्षी तंवर, अमिताभ ने यूं खींची टांग

कौन बनेगा करोड़पति के शुक्रवार के एपिसोड में बॉलीवुड एक्ट्रेस साक्षी तंवर से कंप्यूटर जी ने एक ऐसा सवाल पूछ डाला जिसके चक्कर में उन्होंने अपनी 2 लाइफ लाइन्स गंवा दीं.

साक्षी तंवर साक्षी तंवर

कौन बनेगा करोड़पति में कंप्यूटर जी कभी-कभी ऐसा ट्रिकी सवाल पूछ देते हैं जिस पर कंटेस्टेंट का दिमाग चकरा जाता है. साथ ही कई बार हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट से शो में ऐसा सवाल पूछ दिया जाता है जिस क्षेत्र के बारे में उन्हें अच्छी खासी जानकारी होती है. ऐसा ही सवाल शो के शुक्रवार के एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस साक्षी तंवर और उनके साथ हॉटसीट पर बैठे कंटेस्टेंट समाजसेवक श्याम सुन्दर पालीवाल से पूछा.

सवाल था, "इनमें से किस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन, सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन के लिए कुल चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते थे?" इस सवाल के चार विकल्प थे-

A. उमराव जान

B. मदर इंडिया

C. अर्थ

D. पाकीजा

इस सवाल पर एक्ट्रेस साक्षी तंवर उलझती नजर आईं. उन्होंने कहा कि वह इस सवाल के जवाब को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. इसलिए वह यहां लाइफलाइन लेना चाहेंगी. उन्होंने अलट-पलट यानि Flip the Question लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. अब क्योंकि उन्होंने इस लाइफलाइन के लिए एंटरटेनमेंट का ही विषय चुना था तो पहले तो अमिताभ ने साक्षी की टांग खींची. उसके बाद बदला गया सवाल उनकी स्क्रीन पर रखा.

अब नया सवाल जो साक्षी के सामने स्क्रीन पर था वो था- भाषा मुखर्जी मिस वर्ल्ड 2019 प्रतियोगिता में किस देश का प्रतिनिधित्व करेंगी? साक्षी को इस सवाल का जवाब भी नहीं पता था. वह अपनी ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल कर चुकी थीं और Flip the Question लाइफलाइन का इस्तेमाल भी उन्होंने कर लिया था इसलिए अब उनके पास 50:50 और 'आस्क द एक्सपर्ट' शेष बची थी.

क्या था सवाल का सही जवाब?

साक्षी ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल किया जिसके बाद आज तक के सीनियर एक्जिक्यूटिव एडिटर विक्रांत गुप्ता ने सवाल का सही जवाब उन्हें बताया. विक्रांत ने बताया कि विकल्प (सी) यानि इंग्लैंड सही जवाब है. साक्षी ने इसी जवाब को लॉक किया और इस तरह वे 12 लाख 50 हजार रुपये की धनराशि जीत पाने में कामयाब रहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें