scorecardresearch
 

खेल आधारित फिल्म बनाना चाहता हूं: सलमान खान

बॉलीवुड हंक सलमान खान की तमन्ना है कि वो एक स्पोट् र्स बेस्ड फिल्म प्रोड्यूज करें. दो खिलाड़ियों के संघर्ष और सपनों पर आधारित फिल्म 'ख्वाब' का म्यूजिक लॉन्च करते हुए उन्होंने अपनी ये ख्वाहिश शेयर की.

X
देश में खेल के हालात से दुखी हैं सलमान खान
देश में खेल के हालात से दुखी हैं सलमान खान

बॉलीवुड हंक सलमान खान की तमन्ना है कि वो एक स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्म प्रोड्यूस करें. दो खिलाड़ियों के संघर्ष और सपनों पर आधारित फिल्म 'ख्वाब' का म्यूजिक लॉन्च करते हुए उन्होंने अपनी ये ख्वाहिश शेयर की.  सलमान ने बताया, 'मैं लगभग हर खेल, खेल चुका हूं. मैंने तैराकी की है, फुटबॉल खेला है, क्रिकेट भी खेल चुका हूं.

देश में खेल की स्थिती से नाखुश सलमान का मानना है, 'देश में खेलों को प्रोत्साहन देने की जरूरत है. सुविधा के अभाव में हमारे खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने से चूक जाते हैं और फिर उन्हें अपने ही देशवासियों का गुस्सा भी झेलना पड़ता है'.

सलमान ने कहा, 'अगर आप 'ख्वाब' जैसी फिल्में देखें, तो पता चलेगा कि यहां कोई सुविधा नहीं है, कोई प्रशिक्षण नहीं मिलता. ऐसे में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कैसे कर पाएंगे? जब ओलंपिक में अंतरराष्ट्रीय स्तर की दूसरी प्रतिस्पर्धाओं में हमारे खिलाड़ियों को पदक नहीं मिलता, तो हम उनकी आलोचना करने लग जाते हैं. यहां खाने के लाले पड़े हैं, लोग बेरोजगार हैं, थोड़ा सा भी प्रोत्साहन नहीं है'.

फिल्म 'ख्वाब' नौ मई को रिलीज हो रही है. नवदीप सिंह, सिमर मोतियानी, ऋषि मिगलानी और नफीसा अली ने अहम रोल किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें