scorecardresearch
 

महाभारत में काम करने वाले थे गोविंदा और जूही चावला, इस वजह से छोड़ा शो

महाभारत के एक्टर ने बताया, पुनीत इस्सर साल 1983 में फिल्म कुली में अमिताभ बच्चन को पंच करने के बाद काम से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा द्रौपदी का रोल निभाने के लिए 6 एक्ट्रेसेस का चुनाव हुआ था जिसमें जूही चावला भी शामिल थी.

गोविंदा और जूही चावला गोविंदा और जूही चावला

लेजेंडरी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बी आर चोपड़ा की आज पुण्यतिथि है. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान दूरदर्शन पर प्रसारित हुए शो महाभारत से मिली थी. इस शो को बीआर चोपड़ा और उनके बेटे ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था. इस शो को आज भी कई दर्शक देश के बेहतरीन सीरियल्स में शुमार करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो के लिए चंकी पांडे, गोविंदा और जूही चावला जैसे कलाकारों का भी ऑडिशन हुआ था.

इस शो की स्क्रिप्ट को उर्दू के कवि राही मासूम रजा ने लिखा था वहीं शो का टाइटल ट्रैक लेजेंडरी सिंगर महेंद्र कपूर ने गाया था. महाभारत के सिर्फ 94 एपिसोड्स थे और इस शो को उस दौर की सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल हुई थी.

इस सीरियल में शकुनि का किरदार निभाने वाले एक्टर पेंटल ने कई कैमरे के पीछे कई चीजों के लिए काम किया था. वे इस शो के एसोसिएट डायरेक्टर थे, कास्टिंग डायरेक्टर थे और प्रोडक्शन डिजाइनर भी थे. इसके अलावा उन्होंने इस शो के कई एपिसोड्स भी डायरेक्ट किए थे. उन्होंने इस सीरियल के लिए परफेक्ट कास्ट चुनने के लिए 5000 एक्टर्स का चुनाव किया था.

फिल्में मिलने पर छोड़ दिया था जूही और गोविंदा ने ये शो

उन्होंने बताया, पुनीत इस्सर साल 1983 में फिल्म कुली में अमिताभ बच्चन को पंच करने के बाद काम से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा द्रौपदी का रोल निभाने के लिए 6 एक्ट्रेसेस का चुनाव हुआ था जिसमें जूही चावला भी शामिल थीं लेकिन चूंकि उन्हें फिल्म मिल गई थी तो उन्होंने शो से अलग होने का फैसला कर लिया था. इसके अलावा गोविंदा और चंकी पांडे को भी अभिमन्यु के रोल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था लेकिन चूंकि वे भी फिल्में हासिल करने में कामयाब रहे थे तो उन्होंने भी शो से हटने का फैसला किया था. इसके बाद मास्टर मयूर ने शो में अभिमन्यु का रोल निभाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें