scorecardresearch
 

फिर टली ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट, सामने आई देरी की वजह

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की महत्वकांक्षी फिल्म ब्रह्मास्त्र की रिलीज फिर टल गई है, जाने पूरी खबर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की महत्वकांक्षी फिल्म ब्रह्मास्त्र पर फिर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. जिस फिल्म को साल 2019 मिड में रिलीज होना था वो अब 2020 तक के लिए टाल दी गई है. जी हां, अयान मुखर्जी निर्देशित  ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट को लगभग एक साल के लिए टाल दिया गया है.

याद दिला दें ये पहली बार नहीं है जब इस प्रोजेक्ट की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया. बल्कि इससे पहले भी फिल्म की रिलीज डेट को दो बार आगे बढ़ाया जा चुका है. पहले ब्रह्मास्त्र को इसी साल दिसंबर में रिलीज करने का प्लान, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. इसके बाद फिल्म को अगले साल गर्मियों में रिलीज करने की योजना थी, लेकिन वो भी मुमकिन नहीं हो पाया.

VFX के वजह से टली रिलीज डेट

अब ये कहा जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र साल 2020 के भी एंड में रिलीज की जाएगी. खबरों के मुताबिक ब्रह्मास्त्र में काफी भारी भरकम VFX का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसी के चलते फिल्म की रिलीज डेट को बार-बार आगे बढ़ाया जा रहा है. खबर ये आ रही है कि फिल्म में शाहरुख खान के साथ एक स्टफ शॉट शूट करना है. इसके अलावा मनाली और वाराणसी में भी कुछ शूटिंग करनी बाकी है. इन्ही सीन में VFX का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होना है.

जानकारी के मुताबिक फिल्म के साथ जुड़े लोग इस देरी से खुश नहीं है. अब करण जौहर और अयान मुखर्जी को उम्मीद है कि फिल्म की शूटिंग जून तक खत्म कर ली जाएगी और उसके बाद एक नई रिलीज डेट की घोषणा होगी.

वैसे तो ब्रह्मास्त्र की कहानी को लेकर किसी ने भी ज्यादा कुछ नहीं बताया है. लेकिन कुछ खबरों की माने तो ब्रह्मास्त्र का प्लॉट मार्वेल के एवेंजर्स से प्रेरित बताया जा रहा है. ये एक पौराणिक अस्त्र की कहानी है जिसे तोड़ दिया जाता है और देवभूमि के विभिन्न स्थानों पर छिपा दिया जाता है. पहले पार्ट में दिखाया जाएगा कि कैसे शिवा अपने अंदर एक आग प्रज्वलित करते हैं. इसके बाद ही ब्रह्मास्त्र नामक औजार की तलाश के लिए शिव निकलते हैं.

फिल्म में लव बर्ड रणबीर और आलिया लीड रोल में हैं. उनके अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन और मोनी रॉय के भी अहम किरदार होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें