scorecardresearch
 

बॉलीवुड को लगी किसकी नजर? इन 6 सितारों ने आत्महत्या कर दी जान

इस साल वैसे तो कई कलाकारों ने अलविदा कह दिया लेकिन सबसे ज्यादा दुख तो इस बात का है कि कई ऐसे भी रहे जिन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. साल 2020 खत्म भी नहीं हुआ है और अभी तक 6 कलाकारों ने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी है.

सुशांत सिंह राजपूत सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 किसी बुरे सपने से कम नहीं है. जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कोहराम से त्रस्त है , तो वहीं दूसरी तरफ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री लगातार कई काबिल और बेहतरीन कलाकारों को खो रही है. इस साल वैसे तो कई कलाकारों ने अलविदा कह दिया लेकिन सबसे ज्यादा दुख तो इस बात का है कि कई ऐसे भी रहे जिन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. साल 2020 खत्म भी नहीं हुआ है और अभी तक 6 कलाकारों ने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी है.

समीर शर्मा

कहानी घर-घर की फेम समीर शर्मा ने गुरुवार को अपने मुंबई वाले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि एक्टर ने सुसाइड तो 2 दिन पहले किया था लेकिन इस सुसाइड की खबर गुरुवार को सामने आई. समीर शर्मा टीवी के एक जाने-माने स्टार थे. उन्होंने कई शोज में बेहतरीन काम कर लोगों के दिल में जगह बनाई थी. एक्टर ने लीड रोल से लेकर विलेन तक हर तरह के किरदार निभाए थे. लेकिन उनके यूं चले जाने से अब पूरी इंडस्ट्री सकते में है.

सुशांत सिंह राजपूत

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तो अब दो महीने होने जा रहे है. 14 जून को सुशांत ने अपने मुंबई वाले फ्लैट में सुसाइड कर लिया था. एक्टर की आत्महत्या की खबर पर किसी को विश्वास ही नहीं हुआ था. एक जिंदादिल इंसान का यूं चले जाना कोई भी सहन नहीं कर पा रहा था. लेकिन अब सुशांत के मामले को सुसाइड से ज्यादा देखा जा रहा है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर कई तरह के आरोप हैं.

प्रेक्षा मेहता

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने 25 मई को अपने इंदौर वाले घर में फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी. प्रेक्षा सिर्फ 25 साल की थीं और अपने करियर में अच्छा कर रही थीं. एक्ट्रेस को क्राइम पेट्रोल, लाल इश्क और मेरी दुर्गा जैसे सीरियल्स में काम करते देखा गया था. लेकिन आत्महत्या करने से पहले प्रेक्षा मेहता ने सोशल मीडिया पर सभी के लिए मैसेज छोड़ा था. उन्होंने लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना.

मनमीत ग्रेवाल

मनमीत ग्रेवाल को भी टीवी का एक उभरता हुआ सितारा माना जाता था. लेकिन देश में लगे लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी को ऐसी तकलीफों से भर दिया कि उन्होंने 15 मई को आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. मनमीत ने अपने नवी मुंबई के फ्लैट में फांसी लगा ली. एक्टर लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. उनके पास ज्यादा काम भी नहीं आ रहा था. मनमीत ने आदत से मजबूर जैसे सीरियल में बेहतरीन काम किया था.

दिशा सालियान

सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान का निधन भी एक ऐसी पहेली बन गया जिसको सुलझना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. दिशा ने 8 जून को फ्लैट की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी. मुंबई पुलिस को शुरुआती जांच में ये एक सुसाइड का ही मामला लगा था. बताया गया था कि दिशा को काम में काफी नुकसान हो गया था. लॉकडाउन में वे डिप्रेस हो गई थीं. लेकिन अब जब सुशांत की मौत हो चुकी है, ऐसे में दिशा की मौत को सुशांत मामले से जोड़कर देखा जा रहा है.

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

सड़क 2 की रिलीज से पहले बवाल, सोशल मीडिया पर उठी बायकॉट की मांग

सेजल शर्मा

टीवी अभिनेत्री सेजल शर्मा ने 24 जनवरी को खुदकुशी कर ली थी. एक्ट्रेस ने सीरियल दिल तो हैप्पी है जी में अहम रोल निभाया था. लेकिन बाद में उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाना ही सही समझा. सुसाइड नोट में सेजल ने लिखा था- मैं ये प्रेशर और नहीं झेल सकती. अब उनके इस नोट से तो यही समझा जा सकता है कि वे तनाव में चल रही थीं, लेकिन सेजल की मां ने उनके डिप्रेशन में होने से इनकार कर दिया है. उनके मुताबिक सेजल को सीरियल में लीड रोल मिलने वाला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें