scorecardresearch
 

बाहुबली का तीसरा पार्ट भी आएगा? ये हैं 5 पक्के सबूत

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा के बाद अब सबसे बड़ा सवाल होगा- क्या आएगी 'बाहुबली 3'... क्योंकि अधूरी रह गई हैं कुछ बातें...

X
'बाहुबली 2'  में प्रभास 'बाहुबली 2' में प्रभास

दो साल के इंतजार के बाद खुलासा हो ही गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. वैसे इस सवाल को जानने का इंतजार दर्शकों ने दो साल तक किया. और जो भी अब तक ये जान चुके होंगे, उनके आगे अब एक और बड़ा सवाल आ गया है.

सवाल यह है- क्या 'बाहुबली 3' भी आएगी? क्या तीसरा पार्ट भी आएगा और आएगा तो कब? दरअसल फिल्म में कई ऐसी बातें हैं तो इस ओर इशारा करती हैं कि इस फ्रेंचाइजी का अगला पार्ट भी बन सकता है. फिर बाहुबली 2 को लेकर हुए तमाम इंटरव्यूज में खुद डायरेक्टर राजामौली ने कभी सीधे तौर पर इनकार नहीं किया कि बाहुबली 3 को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है.

बाहुबली 3 पक्का बनेगी, कम से कम ये 5 सबूत तो जरूर इशारा करते हैं...

सबूत नंबर 1- बाहुबली 2 का आखिरी डायलॉग कुछ कहता है
फिल्म देख चुके हैं तो आप समझ जाएंगे और देखने जा रहे हैं तो ध्यान दीजिएगा जब माहिष्मती के सिंहासन पर बैठने के बाद महेन्द्र बाहुबली ने वादा किया- मेरा वचन ही है शासन. 

सबूत नंबर 2- संन्यासी ने बताई शिव की मर्जी

इसके अलावा एंड में कास्टिंग आने पर कुछ समय रुकें जरूर. एक बच्चे की आवाज में सवाल उठेगा कि क्या इसके बाद माहिष्मती पर शासन किसने किया... क्या महेंद्र बाहुबली और उनके बच्चों का राज चला. इस पर बाहुबली वाले संन्यासी की आवाज में जवाब आता है - शिव की मर्जी मैं क्या जानूं...

अब फिल्म के हाइप और क्रेज को देखते हुए पूरे चांस हैं कि फिल्म मेकर्स इसके अगले हिस्से पर भी दांव लगाना चाहेंगे. फिर भले ही उनको दोबारा दो साल का टाइम बाहुबली को पर्दे पर लाने में लगे!

हिट हुए बाहुबली प्रभास, इन बॉलीवुड एक्टर्स को हो सकता है खतरा

सबूत नंबर 3- जिंदा है भल्लाल देव के पापा, और कटप्पा
बाहुबली 2 में अंत भल्लाव देव की मौत से हुआ और बिज्जलदेव का किरदार जीवित है. हालांकि वो महेंद्र बाहुबली के राजतिलक में शामिल हुआ लेकिन बाहुबली और बाहुबली 2 देखने के बाद ये समझ में आ गया कि ये शांत होकर बैठने वाला किरदार नहीं है. और कटप्पा के किरदार में अभी इतना दम है कि उसे बाहुबली 3 में भी पिरोया जाए. क्या पता इस फिल्म में कटप्पा का पास्ट ही सामने आ जाए!

कितने महंगे बिक रहे हैं बाहुबली 2 के टिकट...

सबूत नंबर 4-  बाहुबली 3 में होगी महेंद्र व अवंतिका की शादी?
बाहुबली में महेन्द्र बाहुबली की प्रेमिका के किरदार में दिखीं तमन्ना भटिया यानी अवंतिका की बस झलक भर है. उनके फैन्स अगर पलक झपका लेंगे तो शायद उनकी मौजूदगी देख नहीं पाएंगे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बाहुबली के अगले पार्ट में दोनों का मिलन करा दिया जाए. बाहुबली 2 में महेंद्र भले ही अपनी मां देवसेना से मिल गया हो लेकिन प्रेमिका अवंतिका से उसका मिलन अभी अधूरा है. यानी बाहुबली 3 का पूरा स्कोप है.

सबूत नंबर 4- हॉलीवुड को कर सकते हैं फ्रैंचाइजी में फॉलो
बाहुबली का पहला हिस्सा हो या दूसरा, तकनीकी कौशल में फिल्म हॉलीवुड के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को टक्कर देती है. ऐसे में पूरे चांस हैं कि इसे अगली कड़ियों में बढ़ाया जाए. ठीक वैसे ही जैसे विदेशों में फिल्मों के नाम के साथ संख्या जुड़ती जाती है- फास्ट एंड फ्यूरियस, 300 जैसी मूवीज की तरह.

हालांकि बॉलीवुड में इस तरह का ट्रेंड चलन में और कई फिल्मों को नाम फायदा भी बिजनेस में मिला है. इसके अलावा करण जौहर जैसे मार्केट‍ की समझ रखने वाले फिल्म मेकर जरूर बाहुबली के सेट हुए नाम को आगे ले जाना चाहेंगे.

'बाहुबली की मां' के बारे में ये बातें क्या जानते हैं आप...

सबूत नंबर- 5: राजामौली ने भी बनाए रखा है सस्पेंस
बाहुबली 2 को लेकर हुए तमाम प्रमोशनल इवेंट्स में राजामौली के सामने ये सवाल आया कि क्या बाहुबली 3 बनेगी. इसको लेकर उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं कहा. वैसे उन्होंने यह बात कबूली कि पहले बाहुबली को लेकर वेब सीरीज बनाएंगे. इसके बाद आगे की प्लानिंग होगी.

आपको बता दें कि बाहुबली 2 देखने के बाद समझ आता है कि दूसरे हिस्से के कुछ सीन पहले पार्ट के साथ ही फिल्मा लिए गए होंगे. ऐसे में माहिष्मती के जैसे सेट दिख रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि बाहुबली 3 की घोषणा के लिए हमें तैयार रहना चाहिए.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें