scorecardresearch
 

कैप्टन मार्वल से आगे निकली बदला, फर्स्ट डे के मुकाबले वीकेंड में शानदार कमाई

सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी सस्पेंस थ्रिलर बदला को वर्ड ऑफ़ माउथ का फ़ायदा मिलता नजर आ रहा है. कैप्टन मार्वल के सामने पहले दिन कमजोर शुरुआत के बाद मूवी ने दूसरे दिन रफ़्तार पकड़ी जो तीसरे दिन भी शानदार रही.

अमिताभ बच्चन PHOTOS- Twitter अमिताभ बच्चन PHOTOS- Twitter

सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी सस्पेंस थ्रिलर बदला को वर्ड ऑफ़ माउथ का फ़ायदा मिलता नजर आ रहा है. कैप्टन मार्वल के सामने पहले दिन कमजोर शुरुआत के बाद मूवी ने दूसरे दिन रफ़्तार पकड़ी जो तीसरे दिन भी शानदार रही. कैप्टन मार्वल ने भारत में पहले दिन 13.01 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि बदला ने 5.04 करोड़ कमाई के साथ ओपनिंग की थी.

पहले द‍िन के मुकाबले शन‍िवार और रव‍िवार को बदला की कमाई में कैप्टन मार्वल से ज्यादा ग्रोथ द‍िखी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ दूसरे दिन कैप्टन मार्वल ने 14.10 रुपये कमाए, जबकि बदला ने उम्मीद से ज्यादा 8.55 करोड़ की कमाई की. बदला की कमाई में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को 69.64 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली. शनिवार की कमाई के मुकाबले रविवार को 12.40 प्रतिशत ग्रोथ के साथ बदला ने 9.61 करोड़ की कमाई की. भारत में तीन दिन के वीकेंड में बदला ने 23.20 करोड़ रुपये कमाए. ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 27.38 करोड़ रुपये रहा. यह भी दिलचस्प है कि बदला के कमाई सिर्फ हिंदी से है. जबकि कैप्टन मार्वल अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई है.

सुजॉय घोष 'कहानी' जैसी सस्पेंस फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. वो बदला के जरिए पहली बार अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू जैसे एक्टर्स के साथ फिल्म लेकर आए. बदला में अमृता सिंह भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में हैं. वैसे अमिताभ और तापसी बदला से पहले पिंक में नजर आए थे. ये कोर्ट रूम ड्रामा थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

वीकेंड की कमाई के मामले में बदला ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिए. बदला ने आमिताभ तापसी की पिंक से ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म है. ओपनिंग वीकेंड में 2016 में रिलीज हुई पिंक ने 21.51 करोड़ कमाए थे. 23.20 करोड़ कमाई के साथ बदला ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वीकेंड में कमाई के मामले में अमिताभ ने अपनी एक और फिल्म 102 नॉटआउट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस फिल्म में तीन दिन के वीकेंड में 16.65 करोड़ कमाए थे.

माना जा सकता है कि वर्ड ऑफ़ माउथ की वजह से बदला को बॉक्स ऑफिस पर अभी और फायदा मिले. बताते चलें कि समीक्षकों ने बदला को अच्छे रिव्यू दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें