scorecardresearch
 

Shocking: अक्षय कुमार के नाम पर ठगी, ऐसे ऐंठा जा रहा है पैसा

अक्षय कुमार के नाम पर सैनिक परिवार से कुछ फर्जी लोग ले रहे हैं पैसा. जानें कैसे हो रही है बॉलीवुड के इस बड़े सितारे के नाम पर ठगी...

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार ने शहीद जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की थी. लेकिन कुछ फर्जी लोगों ने अक्षय कुमार की इस मुहिम को कॉपी कर फ्रॉड करना शुरू कर दिया है. दरअसल, वे bharatkeveer.gov.in के नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट्स बनाकर शहीदों के नाम पर पैसे ले रहे हैं.

इन वेबसाइट पर कुछ अकाउंट नंबर भी लिखे हुए हैं जिनमें पैसा भेजने को कहा जाता रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी इस खबर के अनुसार, यह वेबसाइट 'आर्मी वेलफेयर फंड बैटल कैजुएलिटिज' नाम से है और इसका अक्षय कुमार के प्रयासों से कुछ लेना-देना नहीं है.

गौरतलब है कि सेना में शहीद हुए जवानों के परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने की मुहि‍म के तहत पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने एक वेबसाइट लॉन्च की थी जिसका नाम था भारत के वीर. दिल्ली के विज्ञान भवन में गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में इस वेबसाइट को लॉन्च किया गया था जहां 15 लाख रुपये तक की राशि शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दान की जा सकती है.

'भारत के वीर' के परिवारों की अब सभी कर सकेंगे मदद, अक्षय हुए गदगद

अक्षय कुमार के सुझाव पर गृह मंत्रालय ने यह वेबसाइट और ऐप तैयार किया है. अक्षय ने सरकार को सुझाव दिया था कि सीमा या आंतरिक सुरक्षा में तैनाती के दौरान शहीद हुए सशस्त्र बल के जवानों का ऑनलाइन ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए, जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति शहीद जवान के परिवार को मदद मुहैया करा सके.

अक्षय कुमार बोले-क्या आत्महत्या से सुलझ जाती है हर समस्या?

बता दें कि कुछ समय पहले अक्षय ने सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए देश के लोगों से मदद की अपील की थी. इसके लिए उन्होंने एक ऑडियो मैसेज भी जारी किया था. अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के वीर का एक वीडियो भी शेयर किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें