scorecardresearch
 

हिंदू सेक्यूलर, इसलिए नसीरुद्दीन शाह इतना बोल पा रहे हैं: अभ‍िजीत भट्टाचार्य

टीवी चैनल आज तक पर गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि वे नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान से इत्तेफाक नहीं रखते. उन्होंने नसीर के बयान पर कई सवाल खड़े किए.

X
अभिजीत भट्टाचार्य अभिजीत भट्टाचार्य

नसीरुद्दीन शाह अपने एक बयान से विवादों में आ गए हैं. उन्होंने एक वीडियो में कहा है कि वे अपने बच्चों को लेकर डरे हुए हैं. समाज में जहर फैल चुका है. उन्हें इस बात का डर है कि कहीं कोई भीड़ उनके बच्चों को घेरकर ये न पूछ ले कि वे हिंदू हैं या मुसलमान? नसीर के इस बयान के बाद कई लोग उनके खिलाफ हो गए तो कई ने उनका समर्थन किया.

टीवी चैनल आज तक पर हुई एक डिबेट के दौरान गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि वे नसीरुद्दीन शाह के बयान से इत्तेफाक नहीं रखते. भट्टाचार्य ने कहा- "मैं नसीरुद्दीन शाह को सबसे अच्छा आर्टिस्ट मानता हूं. उन्होंने कई नेशलिज्म वाली फिल्में की हैं. फिल्मों में उन्हें पैसा मिल रहा है, इसलिए वे कोई भी रोल करेंगे, ये उनका व्यवसाय है, लेकिन यहां उन्हें पैसा नहीं मिल रहा, इसलिए वे क्या कुछ भी बोलेंगे."

समाज में जहर फैल चुका है, मुझे मेरे बच्चों की चिंता: नसीरुद्दीन शाह

अभिजीत ने कहा कि इस देश में हिंदू सेक्यूलर हैं, इसलिए नसीरुद्दीन साहब इतना बोल पा रहे हैं. हिंदू सबसे बड़ा सेक्यूलर है और जो लोग सेक्यूलर होने का नाटक करते हैं, वे सबसे बड़े कम्युनल हैं. वे सिर्फ अपने मतलब की बात करते हैं. नसीरुद्दीन शाह उस समय क्यों नहीं बोलते, जब कश्मीर में पुलिस वालों को मारा जाता है और मारने वाले लोग नसीर साहब के ही समुदाय के हैं.

अभिजीत ने कहा कि जो किसान आत्म हत्या कर रहे हैं, वे आज बूढ़े नहीं हुए हैं. न प‍िछले चार सालों में. वे सब पचास की उम्र से ऊपर के हैं. दरअसल, भाजपा को छोड़कर हर पार्टी हिंदुत्व के खिलाफ है. आज हिंदुओं का अग्रेसिव होना जरूरी है. सिर्फ उसका काम मार खाना नहीं है, इसका मतबल यह भी नहीं कि किसी को मारो.

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह के इस बयान पर राजनीतिक रूप से भी हलचल तेज है. शिवसेना ने इस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. शिवसेना का कहना है कि नसीरुद्दीन शाह को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें