scorecardresearch
 

बॉलीवुड के इतिहास में सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई 'मशीन'

बॉलीवुड इतिहास की सबसे बड़ी फ्लॉफ साबित हुई अब्बास-मस्तान की फिल्म 'मशीन' जिसे देखने पहुंचा सिर्फ एक शख्स...

फिल्म की स्टार कास्ट फिल्म की स्टार कास्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों का रिलीज होना और उनका हिट-फ्लॉप होना कोई नया नहीं है. कोई ब्लॉकबस्टर साबित होती है तो कोई बुरी तरह फेल. बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह पहली बार हुआ होगा जब कोई फिल्म रिलीज हुई और अगले ही हफ्ते वो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

हम बात कर रहे हैं 17 मार्च को रिलीज हुई अब्बास-मस्तान निर्देशित फिल्म 'मशीन' की. बॉलीवुड के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ जब अब्बास-मस्तान जैसे बड़े फिल्ममेकर के निर्देशन में बनी कोई फिल्म इतनी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. हाल ही में मुंबई के जुहू के एक पीवीआर में सिर्फ एक शख्स इस फिल्म को देखने पहुंचा.

Film Review: घिसी-पिटी कहानी और भूले बिसरे सस्पेंस से भरपूर है मशीन

फिल्ममेकर अब्बास-मस्तान ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में जैसे सैफ अली खान स्टारर 'रेस', 'रेस-2', 'अजनबी', अक्षय कुमार प्रिंयका चोपड़ा स्टारर 'ऐतराज', 'हमराज' और शाहरुख खान स्टारर 'बादशाह' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन फिल्म 'मशीन' बना कर अब्बास-मस्तान ने शायद अपनी ही इमेज को बॉलीवुड इंडस्ट्री में खराब कर लिया है.

MS Dhoni की 'साक्षी' बोलीं लोगों ने कई दफा मुझे एलके आडवाणी के परिवार का हिस्सा समझा

बता दें कि‍ फिल्म 'मशीन' से अब्बास बर्मावाला ने अपने बेटे मुस्तफा को बॉलीवुड में लॉन्च किया है. फिल्म एक थ्रिलर लव स्टोरी है और उनके अपोजिट एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इस फिल्म में नजर आ रही हैं. बॉलीवुड में कई स्ट्रगलिंग एक्टर को स्टार बनाने वाले अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने कभी नहीं सोचा होगा कि वो जब अपने बेटे मुस्तफा को लॉन्च करेंगे तो उनकी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर इतनी बड़ी फ्लॉप साबित होगी.

फिल्म 'मशीन' 26 करोड़ की लागत से बनाई गई थी और अब तक फिल्म सिर्फ 2 करोड़ ही कमा पाई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें