scorecardresearch
 

#MeToo पर बच रहे थे आमिर खान, अब ऐसे कैंपेन भुनाने की तैयारी?

खबरें हैं कि आमिर खान MeToo कैंपेन के माध्‍यम से अपने सुपरहिट टीवी शो 'सत्‍यमेव जयते' के चौथे सीजन 4 की शुरुआत करने जा रहे हैं.

आमिर खान आमिर खान

नाना पाटेकर पर एक पुराने मामले में तनुश्री दत्ता ने आरोप क्या लगाए बॉलीवुड की कई गुमनाम कहानियां एक-एक कर सामने आने लगीं. आलोक नाथ, सुभाष घई से लेकर वरुण ग्रोवर तक कई नामचीन चेहरे सवालों के घेरे में हैं. बॉलीवुड के अलावा अन्य क्षेत्रों की महिलाएं भी अपनी #MeToo आपबीती शेयर कर रही हैं. कई बड़े सितारों ने इसका समर्थन भी किया.

कुछ इस तरह होगा शो

आमिर खान जैसे कुछ सितारों ने तो शुरू-शुरू में अभियान पर ज्यादा बोलने से मना कर दिया था. अब खबर है कि आमिर खान देशभर में चल रहे #MeToo अभियान को लेकर अपने चर्चित शो "सत्‍यमेव जयते" के चौथे सीजन की शुरुआत करने जा रहे हैं. डीएनए ने सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि आमिर खान का प्रोडक्शन अगले साल जनवरी से एक बार फिर शो शुरू कर सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक़ आमिर ने अपनी टीम को महिलाओं के मुद्दे, सवाल और सुरक्षा पर अपनी टीम को रिसर्च करने को कहा है. वो मीटू सर्वाइवर्स को भी अपने दर्दनाक अनुभव साझा करने के लिए बुलाएंगे. कहा यह भी जा रहा है कि वो कुछ आरोपियों को भी शो में अपनी बात रखने के लिए बुलाएंगे. ऐसा हुआ तो यह शो का चौथा सीजन हो सकता है. इसमें मीटू से जुड़ी कहानियां दिखाए जाने की चर्चा है.

#MeToo पर लता दीदी, मुझसे खराब व्यवहार करने वाला बच नहीं सकता

बता दें कि तनुश्री दत्ता नाना पाटेकर विवाद सामने आने के बाद "ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान" की ट्रेलर लॉन्च में आमिर ने पूरे मामले पर ज्यादा कुछ कहने से बचते नजर आए थे. उनसे जब तनुश्री के आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा था, ''जब तक किसी चीज के बारे में पूरी जानकारी ना हो, उस पर बोलना मुश्किल है. ऐसा अगर हुआ है तो दुखद है. मैं इस बारे में कुछ कमेंट नहीं कर सकता. इसकी पड़ताल होनी चाहिए.'' आमिर ने कहा था, ''मैं अभी ऐसे किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना चाहता हूं. अगर मैं कुछ बोलूंगा तो मेरी फिल्म की रिलीज पर विवाद खड़ा हो सकता है. इसलिए मैं 8 नवंबर के बाद आपके सभी सवालों के जवाब दूंगा.''

हालांकि, बाद में आंदोलन जोर पकड़ने के साथ आमिर ने महिलाओं का समर्थन किया और इस मसले मनोरंजन जगत के कुछ संगठनों की बैठकों में शामिल हुए. आमिर खान की ओर से गुलशन कुमार के जीवन पर बन रही फिल्म "मोगुल" भी छोड़ने की बात सामने आई. बता दें कि मोगुल का निर्देशन कर रहे सुभाष कपूर पर भी उत्पीड़न करने के आरोप लगे थे.

आमिर की पत्नी किरण राव ने तो कुछ अन्य महिला फिल्मकारों से साथ तय किया है कि वो महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले किसी भी दोषी के साथ भविष्य में काम नहीं करेंगी.

टीवी का हिट शो रहा है सत्यमेव जयते

सत्यमेव जयते टीवी का सुपर हिट शो रहा है. सामाजिक मुद्दों पर आधारित इस शो को आमिर खान होस्ट करते थे. इसे 2012 में टेलीकास्ट किया गया था. इसमें ऐसे लोगों के संघर्ष और उपलब्धि की प्रेरक कहानियां दिखाई गई, जिनके बारे में लोगों को बहुत जानकारी नहीं थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें