scorecardresearch
 

महिला प्रगति के रास्ते पर चलती है तो इतिहास बनता है, बोलीं प्रियंका चोपड़ा

इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा ने आजादी के वक्त अपना योगदान देने वाली देश की वीर बहादुर महिलाओं को याद किया है. वीडियो की शुरुआत आजादी के भाषण से होती है.

प्रियंका चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा

15 अगस्त यानी देश के स्वतंत्रता दिवस पर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है. बधाइयां दे रहा है. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस भी देशवासियों को इस मौके पर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने एक वीडियो शेयर करके महिलाओं के महत्व को भी दर्शाया है.

प्रियंका चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है- जब महिलाएं प्रगति का रास्ता चुनती हैं तो इतिहास बनता है. #womeninhistory #changemakers

इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा ने आजादी के वक्त अपना योगदान देने वाली देश की वीर बहादुर महिलाओं को याद किया है. वीडियो की शुरुआत आजादी के भाषण से होती है.

वीडियो में इन महिलाओं का जिक्र

इसके बाद इस 55 सेकंड के वीडियो में भारत की आजादी की लड़ाई में किसी न किसी तरह योगदान देने वाली महिलाओं का फोटो, नाम सहित जिक्र है. सबसे पहला जिक्र आता है, अमृत कौर का. फिर अरुणा असफ अली, कैप्टन लक्ष्मी सहगल, दुर्गावती देवी, कमला नेहरू, कनकलता बरुआ, कस्तूरबा गांधी, कित्तूर रानी चेन्नम्मा, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, सरोजनी नायडू, सुचेता कृपलानी, उदा देवी.

'14 फेरे' के लिए तैयार विक्रांत मैसी-कृति खरबंदा, ला रहे हैं हंसी का डोज

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की तबीयत नाजुक, ए आर रहमान संग अन्य सेलेब्स ने मांगी दुआ

इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा आजादी की रात देश के पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा दिए गए भाषण को भी कोट किया है. बता दें कि कोरोना काल के दौरान भी देश में 15 अगस्त को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं है. शनिवार को सुबह पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराने पहुंचे. उन्होंने देशवासियों को संबोधित भी किया. इस दौरान बहुत कम लोगों की मौजूदगी थी, बकायदा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें