scorecardresearch
 

सिर्फ पुरुष ही नहीं, ये फीमेल बेस्ड इंडियन कॉप वेब सीरीज भी हैं काफी दमदार

पिछले कुछ समय में कई सारी वेब सीरीज ऐसी हैं जो कॉप ओरिएंटेड हैं और जिन्हें फैंस द्वारा पसंद भी किया गया. खुशी की बात तो ये है कि इसमें फीमेल ओरिएंटेड कॉप वेब सीरीज भी हैं. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ अच्छी वेब सीरीज के बारे में.

X
शेफाली शाह, स्वरा भास्कर शेफाली शाह, स्वरा भास्कर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिलाओं का OTT पर बढ़ता दबदबा
  • इन वेब सीरीज में महिला कॉप ने दिखाया दमखम

OTT प्लेटफॉर्म के आने के बाद से प्रतिभाओं को काफी ज्यादा एक्सपोजर मिला है और इसलिए आज मार्केट में कंटेंट को लेकर काफी ज्यादा वैराइटी देखने को मिल रही हैं. फिल्मों की तुलना में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर महिलाओं को वो एक्सपोजर मिल रहा है जिसे वे डिजर्व करती हैं. पिछले कुछ समय में कई सारी वेब सीरीज ऐसी हैं जो कॉप ओरिएंटेड हैं और जिन्हें फैंस द्वारा पसंद भी किया गया. खुशी की बात तो ये है कि इसमें फीमेल ओरिएंटेड कॉप वेब सीरीज भी हैं. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ अच्छी वेब सीरीज के बारे में. 

दिल्ली क्राइम- वेब सीरीज दिल्ली क्राइम को साल 2012 में दिल्ली में हुए गैंग रैप केस पर बनाया गया. वेब सीरीज को दुनियाभर में सराहा गया. उस दर्दनाक हादसे पर वेब सीरीज बनाना बड़ी हिम्मत का काम था मगर जरूरी भी था ताकि समाज को और समाज में रहने वाले लोगों को आइना दिखाया जा सके. वेब सीरीज में शेफाली शाह ने दिल्ली पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया था और वेब सीरीज में दिखाया गया है कि उन्होंने अपनी टीम के साथ मामले को किस तरह से टैकल किया.

शी- शी एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है और इसमें अदिति पोहनकर एक महिला पुलिस के रोल में हैं. वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे उन्हें एक अंडरकवर मिशन में शामिल किया जाता है और उन्हें वैश्या बनने का दिखावा कर बड़े-बड़े टेररिस्ट को पकड़ना होता है. वेब सीरीज में विजय वर्मा ने भी शानदार काम किया है.

 

हंड्रेड- अब फिल्मों में कम नजर आने वालीं लारा दत्ता ने एक एक्शन-कॉमेडी वेब सीरीज में काम किया था. हंड्रेड में लारा का अलग ही अंदाज देखने को मिला. वेब सीरीज काफी इंटरेस्टिंग है इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक-दूसरे से बिल्कुल भिन्न दो लोगों का जीवन जब आपस में टकराता है तो क्या धमाल मचता है.

ग्रहण- सत्य व्यास की नॉवेल “Chaurasi” पर ग्रहण वेब सीरीज बनी है. रियल लाइफ इंसिडेंट्स पर बेस्ड वेब सीरीज में जोया हुसैन ने एस पी अमृता सिंह का रोल प्ले किया है. उन्होंने अपने रोल से सभी को इंप्रेस किया. ये वेब सीरीज ऑ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Adah Sharma ने Windsor Castle के गार्ड के सामने किया डांस, यूजर्स बोले- बेवकूफ लड़की

फ्लेश- इस वेब सीरीज में स्वरा भास्कर ने एक एसपी ऑफिसर का रोल प्ले किया है. ह्यूमन और सेक्स ट्रैफकिंग इंडस्ट्री पर बनी इस वेब सीरीज को फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया था. खासकर की स्वरा के रोल की काफी तारीफ हुई. इस वेब सीरीज का निर्देशन दानिश असलम ने किया था और इसे आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

जमतारा- जमतारा एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है. इसमें अमित सैल, देवयेंदु भट्टाचार्य और मोनिका पनवर लीड रोल में थे. वेब सीरीज में मोनिका ने इंस्पेक्टर डॉली साहू का रोल प्ले किया था जो रियल लाइफ की महिला ऑफिसर जया रॉय से प्रेरित था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें