scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

8 नहीं 18 साल के हैं सिंगर Abdu Rozik, बीमारी की वजह से हुई ऐसी हालत, चर्चा में आजकल

अब्दु रोजिक
  • 1/8

सोशल मीडिया पर आजकल एक शख्स को आप हर दूसरे पल देख रहे होंगे. बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं इंटरनेशनल सेलेब्रिटी के बीच भी ये चर्चा में है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें हर दिन वायरल हो रही हैं. अपनी कद काठी, क्यूट लुक्स और टैलेंट की वजह से तजाकिस्तान का ये शख्स सोशल मीडिया सेंसेशन बन गया है. हम बात कर रहे हैं Abdu Rozik की.

अब्दु रोजिक
  • 2/8

तजाकिस्तान का ये जाना माना चेहरा देखते ही देखते ग्लोबल स्टार बन गया है. इतना ही नहीं अब्दु रोजिक के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. ताजिक सिंगर अब्दु रोजिक दुनिया के सबसे छोटे सिंगर हैं. ताजिक रैप सॉन्ग्स गाने के अपने यूनीक टैलेंट की वजह से अब्दु रोजिक को लाइमलाइट मिली. उनका रैप सॉन्ग Ohi Dili Zor वर्ल्ड फेमस है. 

अब्दु रोजिक
  • 3/8

अब्दु को यूट्यूब चैनल Avlod media पर अक्सर देखा जा सकता है. जहां उनके 567K सब्सक्राइबर्स हैं. सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्दु 18 साल के हैं. उनका जन्म 2003 में तजाकिस्तान के Gishdarva गांव में एक माली के घर पर हुआ था. 

अब्दु रोजिक
  • 4/8

आज अपने टैलेंट और लुक्स की वजह से चाहे अब्दु लाइमलाइट में हैं. लेकिन बचपन में हुई उस ट्रैजिडी को सिंगर के लिए भुला पाना आसान नहीं रहा होगा. क्या आपको पता है अब्दु की हाईट और उनकी ग्रोथ क्यों रुक गई. चलिए आपको बताते हैं.

अब्दु रोजिक
  • 5/8

बतौर चाइल्ड, अब्दु को बचपन में rickets नाम की बीमारी हुई थी. रिकेट्स ऐसी स्थिति है जिसकी वजह से बच्चों की हड्डियों की ग्रोथ रुक जाती है. इसमें हड्डियों में दर्द, खराब ग्रोथ, नरम/कमजोर हड्डियां जैसी चीजें देखने को मिलती है. इसकी वजह से हड्डियों में असामान्यता हो सकती है. ये बीमारी खासतौर पर विटामिन D की कमी के कारण जन्म लेती है.

अब्दु रोजिक
  • 6/8

रिकेट्स होने के बाद अब्दु को सही इलाज नहीं मिल पाया था. उन्हें ट्रीटमेंट नहीं मिला था. आर्थिक तंगी की वजह से अब्दु का ट्रीटमेंट नहीं हो पाया था. उनके पेरेंट्स के पास इतना पैसा नहीं था. यही कारण रहा कि अब्दु की ग्रोथ हमेशा के लिए रुक गई. आपको जानकर हैरानी होगी कि 16 साल की उम्र में अब्दु का वजन मात्र 12 किलो था.

अब्दु रोजिक
  • 7/8

अब्दु आज बेहद पॉपुलर हैं. उन्हें जाने माने ताजिक ब्लॉगर, रैपर बरोन (बहरूज) फाइनेंसियल सपोर्ट करते हैं. बरोन पहले शख्स थे जिन्होंने अब्दु की खोज की. उनके टैलेंट को पहचाना. बरोन ने ही अब्दु के पिता को उनके म्यूजिक में करियर बनाने के लिए राजी किया था. 

अब्दु रोजिक
  • 8/8

अब्दु रोजिक के दुनियाभर में फैंस हैं. उनके इंस्टा पर 2.6M फॉलोअर्स हैं. अब्दु रोजिक सिंगर होने के साथ साथ ब्लॉगर, बॉक्सर भी हैं. अब्दु की हर पोस्ट वायरल होती है. पिछले दिनों वे सलमान खान से मिले थे. दोनों की मुलाकात ने लोगों का दिन बना दिया था. सलमान ने अब्दु को गले भी लगाया था.

इंस्टा पर अब्दु की बॉलीवुड सेलेब्स संग कई तस्वीरें वायरल हैं.
 

PHOTOS: Abdu Rozik Instagram