scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

Happy Birthday Smriti Irani: एक्ट्रेस से मंत्री तक, पहले से कितना बदल गई हैं स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी
  • 1/10

संसद के कॉरिडोर में पावरफुल राजनेताओं के बीच टीवी इंडस्ट्री से आईं यह महिला गर्व से अपना सिर ऊपर रखती हैं और इनकी पर्सनैलिटी में आत्मविश्वास भरा नजर आता है. इनका ऑरा ही बेहद खास और शानदार है. यह कोई और नहीं, बल्कि ऑनस्क्रीन बहू 'तुलसी' हैं. आज स्मृति ईरानी मोदी सरकार में मंत्री हैं. उनका करियर काफी सक्सेसफुल रहा है. 

स्मृति ईरानी
  • 2/10

टीवी चार्ट्स पर बतौर 'तुलसी' रूल करने से लेकर एचआरडी मिनिस्ट्री, टेक्सटाइल मिनिस्ट्री और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय संभालने तक का सफर काफी सुर्खियों में रहा है. 23 मार्च को स्मृति ईरानी अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. 

स्मृति ईरानी
  • 3/10

पहले और अब की स्मृति ईरानी में पर्सनैलिटी वाइज काफी फर्क नजर आता है. यह पहले से काफी बदल भी गई हैं, लेकिन इनके चाहने वालों की कमी नहीं हुई है. आज भी सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस टर्न पॉलिटीशियन काफी एक्टिव रहती हैं. 

स्मृति ईरानी
  • 4/10

दर्शकों के बीच सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं. राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी मॉडलिंग और टेलीविजन की दुनिया में भी काम कर चुकी हैं. स्मृति ईरानी का टेलीविजन करियर साल 1998 में मिस इंडिया पेजेंट की फाइनलिस्ट बनने के बाद से शुरू हुआ. 

स्मृति ईरानी
  • 5/10

साल 2000 में स्मृति ईरानी ने टीवी डेब्यू किया. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में 'तुलसी विरानी' के इनके किरदार को खूब पसंद किया गया. आज भी इस दशक के लोग इन्हें इस किरदार से जानते हैं. 

स्मृति ईरानी
  • 6/10

फैन्स और ऑडियन्स के बीच अपने 'तुलसी' के किरदार से इन्होंने रातों-रात लोगों के दिल में खुद के लिए जगह बना ली थी. इस शो के लिए स्मृति ईरानी ने पांच इंडियन टेलीविजन अकादमी अवॉर्ड्स, चार इंडियन टेली अवॉर्ड्स और 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे. 

स्मृति ईरानी
  • 7/10

इसके बाद स्मृति ईरानी ने साल 2001 में पारसी बिजनेसमैन जुबिन ईरानी संग शादी रचाई. फिर स्मृति ईरानी ने पॉलिटिक्स में कदम रखा. साल 2003 में स्मृति ईरानी ने बीजेपी पार्टी ज्वॉइन की. 

स्मृति ईरानी
  • 8/10

उस दौरान स्मृति ईरानी काफी बोल्ड और फायरी रूप में लाइमलाइट में आईं. पॉलिटिकल सर्कल में स्मृति ईरानी काफी न्यू थीं. 

स्मृति ईरानी
  • 9/10

उस समय स्मृति ईरानी अपने विटिनेस और निर्णय लेने की शक्ति के लिए जानी जाती थीं. साल 2019 में स्मृति ईरानी ने अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. स्मृति ईरानी की यह जीत ऐतिहासिक थी.

स्मृति ईरानी
  • 10/10

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी स्मृति ईरानी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. फिलहाल, वो महिला एवं बाल विकास मंत्रालय संभाल रही हैं. साल 2021 में स्मृति ईरानी ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें उनका वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन साफ नजर आ रहा था. इस दौरान स्मृति ईरानी काफी चर्चा में आई थीं. (फोटो क्रेडिट- getty images)