scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

17 की उम्र में शादी, बच्चा और फिर तलाक, पूर्व Pak PM को भेजा था शादी का प्रपोजल, जानें कौन थीं Qandeel Baloch?

कंदील बलोच
  • 1/10

'पर‍िवार का नाम बदनाम कर रही है' ये कहकर सगे भाई ने अपनी बहन कंदील बलोच को मौत के घाट उतार दिया.6 साल पहले जुलाई 2016 में पाक‍िस्तानी मॉडल-एक्ट्रेस और सोशल मीड‍िया सेल‍िब्र‍िटी फौज‍िया अजीम उर्फ कंदील बलोच के मर्डर केस ने पाक‍िस्तान में तहलका मचा दिया था. किसी को यकीन ही नहीं हो रहा था क‍ि एक भाई अपनी बहन को इस बेरहमी से मार सकता है. आइए जानें कौन थी कंदील और क्यों हुई थी उसकी हत्या.

कंदील बलोच
  • 2/10

कंदील का जन्म 1 मार्च 1990 को पाक‍िस्तान के पंजाब प्रांत स्थ‍ित डेरा गाजी खान जिले में हुआ था. वो खेती करने वाले किसान के घर से ताल्लुक रखती थीं. छह भाई और दो बहनों के बीच कंदील की परवर‍िश बेहद मुश्क‍िलों में हुई. 
 

कंदील बलोच
  • 3/10

उन्हें पढ़ने-लिखने का शौक था, साथ ही एक्ट‍िंग और गाने में भी कंदील का मन लगता था. साल 2008 में 17 साल की उम्र में कंदील बलोच की शादी एक स्थानीय युवक आश‍िक हुसैन से करा दी गई. शादी के बाद उन्हें एक बेटा हुआ. लेक‍िन कंदील और आश‍िक की शादी चल नहीं पाई. 
 

कंदील बलोच
  • 4/10

कंदील ने अपने पत‍ि पर आरोप लगाया था क‍ि वह उसे मारता-पीटता है, टॉर्चर करता है. शादी के दो साल बाद कंदील ससुराल से भाई गई. वह अपने बेटे को उसके प‍िता के पास ही छोड़कर कराची चली गई.  
 

कंदील बलोच
  • 5/10

धीरे-धीरे कंदील ने सोशल मीड‍िया पर सक्र‍िय होने लगीं. वे अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती थीं, जिसे लेकर कंदील को अपने ही परिवार से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी. लेक‍िन कंदील रुकी नहीं और वह अपने काम में लगी रहीं. 

कंदील बलोच
  • 6/10

15 जुलाई 2016 को कंदील के भाई वसीम ने अपनी बहन का गला घोंटकर उसे हमेशा के लिए नींद के हवाले कर दिया. 16 जुलाई को वसीम को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार किया. वसीम ने बहन की हत्या करने की बात कबूली और कहा क‍ि 'वो पर‍िवार को बदनाम कर रही थी और मैं इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकता था. मैंने उसे रात लगभग साढ़े 11 बजे मारा जब सब कोई सो गए थे.'

कंदील बलोच
  • 7/10

सितंबर 2022 को कंदील के भाई वसीम को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. वहीं इस साल फरवरी में वसीम के वकील ने बताया क‍ि उन्हें पाक‍िस्तान अपील कोर्ट ने रिहा कर दिया है. हालांक‍ि, ये ऑर्डर अभी कोर्ट की ओर से सार्वजन‍िक नहीं किया गया है. 

कंदील बलोच
  • 8/10

कंदील बलोच का यह मामला सुर्ख‍ियों में था, लेक‍िन कंदील अपने बयानों के चलते भी खूब लाइमलाइट बटोर चुकी हैं. एक दफा उन्होंने फेसबुक के जर‍िए पाक‍िस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को शादी का प्रपोजल भेजा था. कंदील ने एक वीड‍ियो पोस्ट करते हुए यह प्रपोजल दिया था और कहा था क‍ि अगर इमरान खान इस प्रपोजल को कबूल करते हैं, तो वह शोब‍िज की दुन‍िया छोड़ देंगी. 

सबा कमर-कंदील बलोच
  • 9/10

कंदील के ऐसे कई कंट्रोवर्स‍ियल बयान हैं जिस कारण उन्हें हेडलाइन्स में जगह मिलती रही. उन्हीं की जिंदगी पर बनी पाक‍िस्तानी सीर‍ियल बागी 28 जून से प्रीम‍ियर होने वाली है. सीर‍ियल में सबा कमर ने कंदील बलोच का किरदार निभाया है. 

कंदील बलोच
  • 10/10

Photos: Getty Images/Social Media