scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

सैनिक परिवार में जन्म, मॉडलिंग-एक्टिंग से राजनीति तक...ऐसा रहा Navneet Rana का सफर

नवनीत राणा
  • 1/9

निर्दलीय सासंद और पूर्व साउथ एक्ट्रेस नवनीत राणा इस समय भारी मुश्किलों में फंसी हुई हैं. नवनीत और उनके विधायक पति रवि राणा को रविवार को मुंबई कोर्ट ने जेल भेज दिया. दोनों के सितारे तब गर्दिश में आ गए थे जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चलीसा का पाठ करने का चैलेंज दिया था.

रवि राणा
  • 2/9

इस चैलेंज को देने की अगली सुबह नवनीत और रवि के घर के बाहर शिवसैनिकों ने जमावड़ा लगा लिया था. दोनों को घर से बाहर तक नहीं निकलने दिया जा रहा था. इसके बाद शनिवार को दोनों को गिरफ्तार किया गया. फिर मुंबई की अदालत ने दोनों को 6 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. दोनों की जमानत की अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी. इस बीच हम आपको बता रहे हैं कि आखिर नवनीत और रवि हैं कौन.

नवनीत राणा
  • 3/9

नवनीत कौर राणा अमरावती की एमपी हैं. उन्होंने 2019 में लोक सभा चुनाव में निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में भाग लिया था. राजनीति में कदम रखने से पहले नवनीत तेलुगू सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस थीं. हालांकि नवनीत का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ था. वह मुंबई में एक आर्मी ऑफिशियल के घर 3 जनवरी 1986 को जन्मीं थीं.

नवनीत राणा
  • 4/9

नवनीत राणा ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने छह म्यूजिक वीडियो में काम करने के बाद अपना फिल्म डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म कन्नड़ भाषा में थी, जिसका नाम दर्शन था. इसके बाद उन्होंने तेलुगू सिनेमा का रुख किया. यहां उन्होंने सीनू वसंत लक्ष्मी, भूमा, टेरर, जगपति संग कई अन्य फिल्मों में काम किया. 

नवनीत राणा
  • 5/9

नवनीत की मुलाकात उनके पति रवि राणा से 2009 से 2011 के बीच हुई थी. दोनों बाबा रामदेव के मुंबई में स्थित योग शिविर में मिले थे. तब रवि नए-नए विधायक बने थे और नवनीत एक्ट्रेस हुआ करती थीं. दोनों के बीच दोस्ती और फिर कुछ समय बाद यह दोस्ती प्यार में बदल गई.

नवनीत राणा
  • 6/9

2011 में दोनों ने सिंपल सेरेमनी में शादी कर ली थी. बताया जाता है कि नवनीत और रवि ने अमरावती में 4120 जोड़ों के बीच सामूहिक तरीके से शादी की थी. इस शादी में पूर्व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण, बाबा रामदेव और एक्टर विवेक ओबेरॉय शामिल हुए थे. कपल ने अपनी शादी के पैसों से गरीबों की मदद करने का फैसला किया था.

नवनीत राणा
  • 7/9

रवि से शादी के बाद नवनीत ने भी अपनी किस्मत को राजनीति में आजमाने का फैसला किया. 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव में अमरावती के एससी अनुसूचित जाति के आरक्षण पर राष्ट्रवादी और कांग्रेस के पक्ष में चुनाव लड़ा था. बताया जाता है कि यहीं से शिवसेना संग उनका बैर शुरू हुआ था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिली थी. फिर उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया और जीत हासिल की.

नवनीत राणा
  • 8/9

2019 के लोकसभा चुनाव में नवनीत कौर ने शिवसेना के सांसद आनंदराव अडसूल को हराकर जीत हासिल की थी. 2021 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने नवनीत पर दो लाख का जुर्माना लगाया था. उनपर नकली जाति प्रमाण पत्र जमा करने का इल्जाम लगाया गया था. इसमें उन्होंने अपनी जात मोची बताई थी जो झूठ थी. कोर्ट ने उनके जाति प्रमाण पत्र को कैंसिल भी कर दिया था. 

नवनीत राणा
  • 9/9

खबर है कि रवि राणा और नवनीत राणा मुंबई में जॉइंट फैमिली में रहते हैं. कपल के पास एक बेटा और एक बेटी है. नवनीत को आठ भाषाएं बोलना आता है. शादी के बाद से उन्होंने फिल्मी दुनिया को पूरी तरह छोड़ दिया है. 

फोटो सोर्स: नवनीत राणा फेसबुक