scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

साउथ-बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में छाने के लिए तैयार Dhanush, पर्सनल लाइफ में उठा हुआ है तूफान

धनुष
  • 1/8

साउथ सुपरस्टार धनुष ने जबरदस्त हॉलीवुड डेब्यू कर लिया है. उनकी फिल्म 'द ग्रे मैन' के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं. अवेंजर्स के डायरेक्टर जो और एंथनी रूसो के निर्देशन में बनी इस फिल्म में धनुष विलेन बने नजर आए हैं. देश-विदेश में उनके काम को पसंद किया जा रहा है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं धनुष के बारे में कुछ अनजानी बातें.

धनुष
  • 2/8

धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है. उनके पिता फेमस तमिल डायरेक्टर कस्तूरी राजा है. धनुष पहले फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे. उन्हें होटल मैनेजमेंट में जाकर शेफ बनना था. लेकिन उनके भाई और डायरेक्टर Selvaraghavan ने उन्हें एक्टर बनने के लिए प्रेशर मोटिवेट किया. 

धनुष
  • 3/8

1995 में आई तमिल फिल्म Kuruthipunal से उन्होंने अपना स्टेज नेम धनुष लिया था. 2002 में फिल्म Thulluvadho Ilamai से धनुष ने अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म को उनके पिता ने ही डायरेक्ट किया था. यह एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. उनकी दूसरी फिल्म Kaadhal Kondein को भी जनता ने खूब प्यार दिया था.

धनुष
  • 4/8

इसके बाद उन्होंने कई बढ़िया तमिल और फिर तेलुगू फिल्मों में काम किया. 2012 में धनुष 'व्हाई दिस कोलावेरी डी' गाना गाकर नेशनल सेंसेशन बन गए थे. इसके बाद 2013 में उन्हें फिल्म रांझणा में सोनम कपूर के साथ देखा गया. इस फिल्म में धनुष का काम कमाल का था, जिसे देशभर में सराहा गया.

धनुष
  • 5/8

18 नवम्बर 2004 को धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी. उनके दो बेटे हैं- यात्रा और लिंगा. जनवरी 2022 में कपल ने अपने अलग होने का ऐलान कर दिया था. खबर है कि दोनों के परिवार उनकी शादी बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

धनुष
  • 6/8

धनुष  असुरन, मारी, थोडारी, कोडी, Velaiilla Pattadhari 2 जैसी बढ़िया फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्होंने बतौर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, लिरिसिस्ट और गायक भी काम कर चुके हैं. उनके काम को देश और विदेश में पसंद किया जाता है.

धनुष
  • 7/8

बॉलीवुड में धनुष ने रांझणा के अलावा शमिताभ और अतरंगी रे फिल्म में काम किया. अपने बेहतरीन काम के लिए धनुष नेशनल फिल्म अवॉर्ड, फिल्मफेयर अवॉर्ड और विजय अवॉर्ड जीत चुके हैं. उन्हें अपना पहला नेशनल अवॉर्ड फिल्म आदुकलम के लिए मिला था. इसके बाद दूसरा अवॉर्ड फिल्म असुरन के लिए मिला था.

धनुष
  • 8/8

धनुष, द ग्रे मैन के साथ हॉलीवुड में एंट्री ले चुके हैं. डायरेक्टर जोड़ी रूसो ब्रदर्स ने पहले ही कह दिया था कि वह धनुष और उनके काम की फैन है. इतना ही नहीं रूसो ब्रदर्स ने नए इंटरव्यू में कहा है कि वह धनुष संग दोबारा काम करना चाहते हैं. इससे साफ है कि धनुष अब हॉलीवुड में भी छा जाने वाले हैं.

फोटो सोर्स: इंस्टाग्राम