scorecardresearch
 
हॉलीवुड

जब हॉलीवुड ने फेमस किताबों पर बनाईं इरॉटिका फिल्में, हुआ विवाद, फिल्मों ने ऐसा किया परफॉर्म

ट्वाईलाईट
  • 1/8

फिल्मों की कहानी उनकी रीढ़ की हड्डी की तरह होती है. बहुत सारी चीजों में एक कहानी भी वो सबसे जरूर चीज है, जिसकी वजह से दर्शक फिल्म को देखने के लिए आकर्षित होते हैं. समय के साथ सिनेमा में बड़े बदलाव हुए हैं. जिस बातों के बारे में सोचने में भी पहले की जनरेशन शरमाया करती थी आज के दर्शकों को वो सब पर्दे पर देखने के लिए मिल रहा है. ऐसे में हॉलीवुड ने इरॉटिक फिल्मों के ट्रेंड को ढूंढ निकाला है, जिसमें एक से बढ़कर एक हैंडसम एक्टर के साथ ढेर सारा सॉफ्ट पोर्न परोसा जा रहा है. ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में हम आपको बता रहे हैं.  

365 डेज
  • 2/8

वैसे तो इरॉटिक फिल्में इंडस्ट्री में पहले भी बना करती थीं. लेकिन इस समय जैसा कंटेंट दर्शको को परोसा जा रहा है वो नेक्स्ट लेवल का है. इन अब किडनैपिंग, स्टॉकिंग और रेप कल्चर को बढ़ावा देने वाली कहानियों को पर्दे पर देखने को मिलता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण नेटफ्लिक्स की फिल्म 365 डेज है. 

365 डेज
  • 3/8

इस फिल्म की कहानी में डॉन मासीमो, लौरा नाम की एक पोलिश लड़की को किडनैप करके अपने बड़े मैंशन में रखता है और उसे खुद से प्यार करने के लिए 365 दिन देता है. उस बीच मासीमो, लौरा के सामने अपनी फ्लाइट अटेंडेंट से लेकर हाउस मेड तक कई लड़कियों के साथ सेक्स करता है. इसके बाद लौरा उसकी बात मान जाती है और फिर दोनों का सेक्सुअल एडवेंचर शुरू हो जाता है.

365 डेज दिस डे
  • 4/8

365 डेज की तरह इस फिल्म का सीक्वल भी सेक्स सीन्स से भरा हुआ है. इस सीक्वल का नाम 365 डेज: दिस डे है. फिल्म में पिछली फिल्म से कहीं ज्यादा और डिटेल से भरे सेक्स सीन्स हैं और पिछली फिल्म के मुकाबले कम से कम कहानी है. 365 डेज में रेप कल्चर और किडनैपिंग के मुद्दे पर विवाद हुआ था इसलिए मेकर्स ने फिल्म को उन चीजों से बचाने की कोशिश की है, लेकिन ये फिल्म फिर भी किसी पोर्न वीडियो से कम नहीं है. 

फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे
  • 5/8

वैसे हमारे समय में इरॉटिक फिल्मों को पॉपुलर हॉलीवुड एक्टर्स जेमी डोरनन और डकोटा जॉनसन की फिल्म फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे से मिली थी. लेखिका ई एल जेम्स की लिखी इस नाम की किताब को तो पढ़ने वालों ने पसंद किया था. लेकिन जब ये फिल्म थिएटर में रिलीज हुई तो एना और क्रिस्टन के BDSM सेक्स ने सबके होश उड़ा दिए थे. भारत में तो इस फिल्म को बैन ही कर दिया गया था. 

फिफ्टी शेड्स डार्कर
  • 6/8

फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे की तरह इसका सीक्वल फिफ्टी शेड्स डार्कर और फिफ्टी शेड्स फ्रीड भी सेक्स सीन्स से भरा हुआ था. सेकंड पार्ट के कई सीन्स वायरल भी हुए थे. इस फिल्म में क्रिस्टन के किरदार का एना का पीछा करना दर्शकों को काफी अजीब था. इस बात पर काफी विवाद भी हुआ था. लेकिन अपने सेक्स सीन्स की वजह से इस फिल्म को वो पॉपुलैरिटी मिली जिसने इरॉटिक मूवीज के रास्ते खोले.

आफ्टर वी कॉलाइडेड
  • 7/8

वैसे बिना दिमाग और कहानी के बनाई गई इरॉटिक फिल्मों की लिस्ट में एक और पूरी फ्रैंचाइजी आती है, जिसके बारे में शायद आपने ना सुना हो. और यह है आफ्टर सीरीज. हॉलीवुड सिंगर और एक्टर हैरी स्टाइल्स पर लिखी गई इस फैन फिक्शन कहानी को नेटफ्लिक्स ने फिल्म का रूप दिया है. इस सीरीज में चार फिल्में आनी हैं, जिसमें से दो आ चुकी हैं और दोनों को देखने के बाद आप दीवार में अपना सिर मारेंगे.

आफ्टर वी फेल
  • 8/8

ये कहानी हार्डिन और टेसा की, जो स्कूल में साथ थे. एक शर्त के चलते हार्डिन ने टेसा को पटाया और उसके साथ सेक्स किया. इसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. हार्डिन और टेसा दुनिया के सबसे टॉक्सिक कपल्स में से एक हैं. दोनों को बिल्कुल साथ नहीं होना चाहिए. लेकिन दोनों की सेक्सुअल केमिस्ट्री ने उन्हें साथ जोड़ा हुआ है. और बस यही इस फ्रैंचाइजी की फिल्मों आफ्टर वी कॉलाइडेड और आफ्टर वी फेल में देखने को मिलता है.