scorecardresearch
 

Bhoot Police Movie Review: तंत्र-मंत्र और भूतों के बीच दिल जीतेगा सैफ अली खान का फनी अंदाज

सैफ अली खान और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म भूत पुलिस देखने का इंतजार खत्म हो चुका है. दो तांत्रिक भाइयों की भूतिया प्लस फनी कहानी पर बनी इस फिल्म को हमने देख लिया है और आपके लिए लाये हैं फ्रेश रिव्यू. 

जैकलीन फर्नांडिस, सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम जैकलीन फर्नांडिस, सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम
फिल्म:Bhoot Police
3/5
  • कलाकार : Saif Ali Khan, Arjun Kapoor, Yami Gautam, Jacqueline Fernandez
  • निर्देशक :Pawan Kirpalani

भूत पुलिस की शुरुआत अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति रहे अब्राहम लिंकन की कही बात से होती है. लिंकन ने कभी कहा था, 'जिन चीजों को आप अपनी आंखों देख सको और हाथों से छू सको उनमें विश्वास करना असली विश्वास होता ही नहीं है, लेकिन जिसे देखा ना जा सके उसमें विश्वास करना एक जीत और दुआ है.' वैसे अब्राहम लिंकन ने इस बात को बोलते हुए कभी ये नहीं सोचा हुआ कि भूत पुलिस जैसी फिल्म में उसे जोड़ा जाएगा. 

क्या है भूत पुलिस की कहानी?

भूत पुलिस कहानी है दो भाईयों चिरौंजी (अर्जुन कपूर) और विभूति (सैफ अली खान) की, जो तांत्रिक हैं. दोनों के पिता तांत्रिक हुआ करते थे, जो विरासत में तंत्र-मंत्र की विद्या और उसी से जुड़ी किताब उन्हें देकर गए हैं. जहां चिरौंजी उर्फ चीकू पिता की विद्या, तंत्र-मंत्र और भूतों में विश्वास करता है. वहीं विभूति के लिए यह महज एक पैसे कमाने और लोगों को बेवकूफ बनाने जरिया है. दोनों सालों से लोगों को लल्लू बनाकर ठगते आ रहे हैं. हालांकि दोनों की जिंदगी में तब पलट जाती है जब दो बहनें माया (यामी गौतम) और कनिका (जैकलीन फर्नांडिस) की एंट्री होती है.

माया और कनिका एक अमीर पिता की बेटी हैं. दोनों के पिता की मौत के बाद उनकी चाय की फैक्ट्री और बागान को संभालने का जिम्मा दोनों बहनों के सिर पर है. जहां माया पिता की विरासत का सम्मान करते हुए उसे संजोकर रखना चाहती है, तो वहीं कनिका सब छोड़कर विदेश जाने का इंतजार कर रही है. ऐसे में जब उनकी फैक्ट्री पर पहाड़ों में रहने वाली चुड़ैल किचकींडी का वास हो जाता है तो उन्हें तांत्रित भाइयों की मदद लेनी पड़ती है. अब चिरौंजी और विभूति किचकिंडी को भगा पाएंगे या फिर उन्हें ही चुड़ैल से फटके खाने पड़ेगें या फिर सही में किचकिंडी जैसी कोई चीज है, ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा.

परफॉरमेंस 

परफॉरमेंस की बात करें तो सैफ अली खान का काम फिल्म में सबसे बढ़िया है. उनके पंच सही बैठते हैं और उनका बेफिक्रा और फ्लर्ट करने वाला अंदाज आपको पसंद आएगा. अर्जुन कपूर भोलेभाले लड़के बने हैं और उनका काम भी अच्छा है. यामी गौतम और जैकलीन फर्नांडिस ने भी अपना काम अच्छा किया है. फिल्म में जावेद जाफरी और अन्य एक्टर्स सपोर्टिंग कास्ट में हैं. सभी का काम अपनी जगह बढ़िया रहा है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

फिल्म भूत पुलिस में कोई गाना नहीं है. फिल्म के दो गाने आई भूत पुलिस और मुझे प्यार प्यारा है, को फिल्म में नहीं दिखाया गया है. डायरेक्शन की बात करें तो डायरेक्टर पवन कृपलानी ने इस फिल्म को बिना ज्यादा लॉजिक लगाए एकदम हल्का-फुल्का बनाया है. फिल्म में कई बढ़िया जोक्स हैं और डरावने सीन भी काफी सही हैं. कुल-मिलाकर आपको हंसते हुए अपना वीकेंड बिताना है तो इस फिल्म को आप देख सकते हैं. फिल्म भूत पुलिस डिस्नी हॉटस्टार पर उपलब्ध है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें