scorecardresearch
 

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान ने जोधपुर कोर्ट से फिर मांगी हाजिरी माफी

अप्रैल 2018 में सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट से मिली 5 साल की सजा को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चुनौती दी थी. इसके बाद वे एक बार कोर्ट में पेश हुए थे. ढाई साल की इस अवधि में इसके अलावा प्रत्येक पेशी पर वे किसी न किसी कारण से हाजिरी माफी लेते रहे हैं.

सलमान खान सलमान खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलमान खान को एक बार फिर मिली हाजिरी माफी
  • काला हिरण शिकार मामले में सलमान को होना था जोधौर कोर्ट में पेश
  • इससे पहले 16 बार ले चुके हैं हाजिरी माफी

काला हिरण शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को शनिवार, 16 जनवरी को जोधपुर कोर्ट में पेश होना था. इस बारे में शक जताया जा रहा था कि क्या सलमान खान सही में इस बार कोर्ट में पेश होंगे या फिर हाजिरी मांफी लेंगे. अब खबर है कि सलमान को कोर्ट से हाजिरी माफी मिल गई है. इस मामले में सलमान, जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में 16 बार हाजिरी माफी ले चुके हैं. साथ ही कोरोना काल में ही उन्हें 6 बार हाजिरी माफी मिल चुकी है. ऐसे में एक बार फिर सलमान कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए और एक बार फिर उनकी तरफ से हाजिरी माफी मांगी गई, जो कोर्ट ने दे भी दी.  

फिर कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान

अब कांकाणी हिरण शिकार व आर्म्स एक्ट मामले में हाजिरी माफी मिलने के बाद जिला एवं सेशन जिला जज राघवेंद्र काछवाल की कोर्ट में सुनवाई टल गई है. अब आने वाली 6 फरवरी को कोर्ट में फिर सुनवाई होगी. सलमान को आगामी पेशी पर आवश्यक रूप से पेश होने के आदेश कोर्ट की तरफ से दिए गए हैं. इस बार सलमान का केस अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत व निशांत बोड़ा ने कोर्ट में रखा था. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

अब तक 16 बार ली है हाजिरी माफी

बता दें कि अप्रैल 2018 में सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट से मिली 5 साल की सजा को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चुनौती दी थी. इसके बाद वे एक बार कोर्ट में पेश हुए थे. ढाई साल की इस अवधि में इसके अलावा प्रत्येक पेशी पर वे किसी न किसी कारण से हाजिरी माफी लेते रहे हैं. सलमान को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होकर 437ए के मुचलके पेश करने हैं, लेकिन वे 16 बार हाजिरी माफी का लाभ ले चुके हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV 

कोरोना काल में उनकी पहली पेशी 18 अप्रैल को, दूसरी 4 जून को, तीसरी पेशी 16 जुलाई को, चौथी 14 और  पांचवी 28 सितंबर को और छठी पेशी 1 दिसंबर को थी, लेकिन सलमान की तरफ से कोरोना के नाम पर हाजिरी माफी मांगी ली गई थी. कोर्ट ने भी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए हर बार सलमान को हाजिरी माफी प्रदान की थी. इसके बाद 16 जनवरी को भी उन्हें हाजिरी मांफी दे दी गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें