scorecardresearch
 

फिल्मों में काम करने के लिए सलमान खान के पिता ने कभी नहीं की बेटे की सिफारिश, ऐसे हुई एंट्री

पिछले एक दशक में सलमान खान की फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. उनकी छवि इंडस्ट्री में गॉड फादर की है. बहुत सारे लोगों का ऐसा मानना है कि पिता सलीम खान की वजह से सलमान खान ने फिल्मों में कदम रखा. मगर सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान अलग ही सच्चाई बताई थी.

X
पिता सलीम खान संग सलमान खान
पिता सलीम खान संग सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर एक्टर को हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं. सलमान खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए 3 दशक से ज्यादा का समय हो चुका है. सलमान ने अपनी फिटनेस और एक्टिंग से इस उम्र में भी अपना वर्चस्व कायम रखा है. सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिछले कुछ सालों से खास कमाल दिखा रही हैं. पिछले एक दशक में सलमान खान की फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. उनकी छवि इंडस्ट्री में गॉड फादर की है. बहुत सारे लोगों का ऐसा मानना है कि पिता सलीम खान की वजह से सलमान खान ने फिल्मों में कदम रखा. मगर सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान अलग ही सच्चाई बताई थी. 

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक पुराने इंटरव्यू में प्रोफेशनल फ्रंट पर अपने पिता संग बॉन्डिंग के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि जब वे बड़े हो रहे थे तो उनके पिता सलीम खान कभी भी बॉलीवुड के किसी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर से सलमान को फिल्म में लेने की सिफारिश नहीं करते थे. वे सनी देओल, संजय दत्त और कुमार गौरव जैसे एक्टर्स का नाम लेते थे मगर उन्होंने कभी भी किसी प्रोड्यूसर के सामने सलमान खान का नाम नहीं लिया.

देखें: आजतक LIVE TV

सलमान ने अपने पिता के इस विचार के पीछे की वजह भी बताई थी. उन्होंने कहा था कि पिता सलीम का ऐसा मानना था कि प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स खुद सलमान खान के अंदर प्रतिभा देखेंगे और खुद तय करें कि उन्हें फिल्म में सलमान को कास्ट करना चाहिए कि नहीं. अपनी तरफ से सलीम खान ने कभी भी सलमान के नाम की सिफारिश नहीं लगाई. शायद यही वजह है कि सलमान खान ने बाकी स्टार किड्स की तरह लीड रोल में अपना डेब्यू नहीं किया था. बल्कि वे एक सपोर्टिंग रोल में सबसे पहले स्क्रीन पर नजर आए थे. 

सूरज बड़जात्या की फिल्म से बढ़ा करियर ग्राफ

वे साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी में सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. फिल्म में फारूख शेख और रेखा लीड रोल में थीं. लीड एक्टर के तौर पर सलमान खान की पहली फिल्म सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया थी. फिल्म साल 1989 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही थी. साथ ही इसी फिल्म से सलमान के करियर ने भी रफ्तार पकड़ ली थी. आज सलमान खान बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के बादशाह हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें