scorecardresearch
 

जब कान्ये वेस्ट ने किम कर्दाशियां को 32.6 करोड़ की अंगूठी से किया था प्रपोज!

कान्ये वेस्ट और किम कर्दाश‍ियां की मुलाकात 2004 में हुई थी. उस वक्त किम की शादी प्रोड्यूसर Damon Thomas के साथ हुई थी और वह मैर‍िटल रिलेशन में थीं. कुछ सालों बाद 2009 में किम और कान्ये को न्यूयॉर्क फैशन वीक के Y-3 शो में एक साथ देखा गया था.

क‍िम कर्दाश‍ियां-कान्ये वेस्ट क‍िम कर्दाश‍ियां-कान्ये वेस्ट

हॉलीवुड सेलि‍ब्रिटी किम कर्दाश‍ियां ने कान्ये वेस्ट से तलाक को लेकर कोर्ट में अर्जी दाख‍िल कर दी है. इस पॉपुलर सेल‍िब्रटी कपल के तलाक की खबरों के बाद से ही दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही है. दोनों की शादी को इस साल सात साल हो जाएंगे. तलाक की खबरों के बीच अगर कपल की लव-स्टोरी को देखें तो यह भी काफी सुर्ख‍ियों में थी. 

कान्ये वेस्ट और किम कर्दाश‍ियां की मुलाकात 2004 में हुई थी. उस वक्त किम की शादी प्रोड्यूसर Damon Thomas के साथ हुई थी और वह मैर‍िटल रिलेशन में थीं. कुछ सालों बाद 2009 में किम और कान्ये को न्यूयॉर्क फैशन वीक के Y-3 शो में एक साथ देखा गया था. लेक‍िन उस वक्त किम अपने बॉयफ्रेंड Reggie Bush को डेट कर रही थीं. हालांकि किम और कान्ये की मुलाकात हो चुकी थी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian)

फिर कुछ दिनों बाद किम और कान्ये ने कई प्रोजेक्ट्स में साथ काम किया और ईमेल-मैसेजेज के जर‍िए दोनों संपर्क में बने रहे. 2012 में दोनों ने पहली बार अपने रिलेशन को पब्ल‍िकली अनाउंस किया. दिसंबर 2012 में किम ने कान्ये संग अपने पहले बच्चे की अनाउंसमेंट की थी. 15 जून 2013 को कपल ने अपनी पहली बेटी नॉर्थ वेस्ट का स्वागत किया. 

पहली बेटी के जन्म के बाद किम को किया प्रपोज 
बेटी के जन्म के बाद अक्टूबर में कान्ये ने किम के 33वें बर्थडे पर AT&T Park में किम को बेहद शानदार अंदाज में प्रपोज किया. उन्होंने पर‍िवार और दोस्तों की मौजूदगी में घुटने पर बैठकर किम को प्रपोज किया. लेक‍िन कान्ये के इस स्टाइलिश प्रपोजल से ज्यादा उनकी इंगेजमेंट रिंग ने लोगों का ध्यान खींचा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक कान्ये ने 4.5 मिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा के मुताबिक लगभग 32.6 करोड़ की हीरे की अंगूठी से किम को प्रपोज किया था. यह 15 कैरेट कुशन कट इंगेजमेंट रिंग देखने में काफी खूबसूरत थी. 

इटली में की थी शादी
24 मई 2014 को किम और कान्ये ने इटली, फ्लोरेंस स्थ‍ित Fort Di Belvedere में शादी कर ली. दोनों के चार बच्चे हैं. बेटी- नॉर्थ और श‍िकागो और बेटे सेंट और Psalm हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें