scorecardresearch
 

एकता कपूर के शो में मिलेगा काम, ये कहकर भोजपुरी सिंगर ने बुजुर्ग से ठगे लाखों

दिल्ली पुलिस ने एक भोजपुरी सिंगर जितेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ दीपू मिश्रा को एक 70 साल के बुजुर्ग के साथ फिल्मों में रोल दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

दीपू मिश्रा दीपू मिश्रा

दिल्ली के रानी बाग पुलिस स्टेशन में 70 साल के कंवर पाल सिंह जो रेलवे में टेक्नीशियन के पद से साल 2012 में रिटायर हो चुके हैं ने एक शिकायत दी. शिकायत में कंवर पाल ने अपने साथ ऑनलाइन फ्रॉड होने की बात कही. कंवर पाल ने बताया कि रेलवे से रिटायर होने के बाद वो अपनी एक्टिंग की हॉबी को एक्सप्लोर करना चाहते थे. कंवर पाल कई पंजाबी एलबम और वेब सीरीज में जूनियर आर्टिस्ट का रोल भी कर चुके हैं. इसलिए वो फिल्मों में रोल की तलाश कर रहे थे. मगर उनके साथ धोखा किया गया. 

एक्टर बनने की चाह रखने वाले बुजुर्ग शख्स के साथ ठगी

दरअसल साल 2020 में फेसबुक पर एक पोस्ट मिली जिसमें बालाजी टेलीफिल्म्स में कास्टिंग की बात कही गई थी. कंवर पाल ने वहां अपना सीवी डाला. कुछ दिनों बाद कंवर पाल को करण शर्मा नाम के एक शख्स का कॉल मिला. करण ने खुद को कास्टिंग मैनेजर बताया. करण शर्मा ने बताया कि उनका भेजा गया सीवी ऑडिशन के लिए सलेक्ट कर लिया गया है. करण ने कंवर पाल को बताया कि उन्हें एक आर्टिस्ट कार्ड की जरूरत पड़ेगी जिसके लिए उन्हें 16000 रुपये देने होंगे. करण शर्मा ने बुजुर्ग कंवर पाल से अलग-अलग बहाने से 4 लाख 70 हजार 900 रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाए.

इस तरह पकड़ में आया आरोपी

उसके बाद करण शर्मा ने फोन उठाना बंद कर दिया. शुरुआत में पीड़ित अपने साथ हुई इस ठगी की वारदात का खुलासा नहीं करना चाहते थे लेकिन बाद में पुलिस को शिकायत दे दी. पुलिस ने शिकायत मिलते ही एक टीम बनाई और जिस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुए थे उसकी डिटेल निकली. अकाउंट डिटेल में जितेंद्र कुमार नाम के शख्स का पता चला जो यूपी के गाजीपुर का रहने वाला था. पुलिस टीम को उस पते पर आरोपी नहीं मिला. बाद में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके से पकड़ा.

दीपू मिश्रा हुए गिरफ्तार
दीपू मिश्रा हुए गिरफ्तार

New Bhojpuri Song: दो हिरोइनों के साथ खेसारी लाल यादव का रोमांस, वीडियो वायरल

मुंबई में आरोपी भी हुआ था ठगी का शिकार

आरोपी जितेन्द्र शर्मा उर्फ दीपू पंडित ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो 1983 में दिल्ली में पैदा हुआ था. उसके पिता दिल्ली के फिल्मिस्तान में काम करते थे. बाद में परिवार अपने गांव शिफ्ट हो गया था. आरोपी, अश्मिता थिएटर मंडी हाउस में साल 2013 में एक्टिंग क्लास जॉइन किया साथ ही साथ छोटे मोटे काम करता था. साल 2016 में आरोपी ने फेसबुक पर अपना सीवी अपलोड किया बतौर एक उभरते हुए आर्टिस्ट की तरह ताकि इसे फिल्मों में रोल मिल जाए. जल्द ही आरोपी को कॉल आया और ये मुम्बई चला गया लेकिन मुंबई में आरोपी के साथ फिल्मों में रोल दिलाने के नाम पर एक शख्स ने इसके पैसे हड़प लिए बाद में आरोपी दिल्ली वापस चला आया.

जब हवा में अटके दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम, एक्ट्रेस ने बताया डरा देने वाला एक्सपीरियंस

और लोगों साथ भी किया है ठग

आरोपी ने फेसबुक पर दीपू पंडित सिंगर नाम से प्रोफइल बनाया और 30 से 40 भोजपुरी गाने रिलीज किए. 2020 में आरोपी ने फेसबुक पर बुजुर्ग कंवर पाल का फेसबुक पर सीवी देखा तभी आरोपी को आइडिया आया बुजुर्ग को उसी तरह ठगने का जिस तरह पहले आरोपी ठगा गया था. पुलिस को जानकारी मिली है कि इसी तरह आरोपी जितेंद्र मिश्रा उर्फ दीपू पंडित ने और भी लोगों को फिल्मों में रोल दिलाने के नाम पर ठगा है. इसकी भी डिटेल निकाली जा रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें